एनआईए ने मेरठ से ISIS मॉड्यूल के एक और संदिग्‍ध को किया गिरफ्तार, सप्‍लाई करता था हथियार


nia arrested one more member of isis module from meerut

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आईएसआईएस मॉड्यूल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक बार फिर छापेमारी की है. एनआईए ने इस बार मेरठ में छापेमारी कर आईएसआईएस के संदिग्‍धों को हथियार सप्‍लाई करने वाले नईम को गिरफ्तार किया है. एनआईए टीम गुरुवार देर रात नईम को मेरठ से दिल्‍ली ले गई है.

पिछले दिनों एनआईए ने दिल्‍ली और यूपी से आईएसआईएस मॉड्यूल के 10 संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया था. इनसे पूछताछ और मामले की जांच के बाद दावा किया गया था कि ये सभी राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ और एनआईए के दफ्तर में हमला करने की साजिश की फिराक में थे.

एनआईए की टीम ने इन्‍हीं में एक संदिग्‍ध सारिक को हापुड़ के सिंधावली के वैठ गांव से पकड़ा था. उसने पूछताछ में बताया था कि राधना किठौर में उसका एक रिश्‍तेदार नईम रहता है. कहा गया था कि उसी से पिस्टल लेकर आईएस एजेंट को दी थी.

nia arrested one more member of isis module from meerut

इसी इनपुट पर आरोपी नईम की तलाश में एनआईए और एटीएस ने छापा मारा था. लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़ा था. सूत्रों के अनुसार नईम ने बताया है कि रिश्तेदार साकिब के साथ दो युवक राधना में आए थे. वह घर भी आए थे. साकिब राधना से अवैध पिस्टल भी लेकर गया है. लेकिन वह किससे खरीदकर ले गया. इसकी बारे में कुछ नहीं पता. साकिब राधना में बहुत लोगों को पहले से ही जानता है. पुलिस ने नईम से कई बातें पूछीं. लेकिन वह खुद के हाथ से पिस्टल देना मना करता रहा.

आरोपी नईम की तलाश कई दिनों से एनआईए को थी. एनआईए ने नईम को पिस्टल देने के मामले में आरोपी माना है इसीलिए एनआईए नईम को दिल्ली ले गई है.

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY