अपने बयान से पलटे सिद्धू, बोले- राहुल के नहीं इमरान के बुलावे पर गया था पाकिस्तान


पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर वह पाकिस्तान के करतारपुर नहीं गए थे। सिद्धू ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “गलत बयानी करने से पहले अपनी जानकारी ठीक कर लीजिए।

राहुल गांधी जी ने मुझे कभी पाकिस्तान जाने के लिए नहीं कहा। पूरी दुनिया जानती है कि मैं प्रधानमंत्री इमरान खान के व्यक्तिगत आमंत्रण पर पाकिस्तान गया था।” पंजाब की अमरेंद्र सिंह सरकार में मंत्री सिद्धू ने शुक्रवार को हैदराबाद में कहा था, “मैं राहुल जी के कहने पर पाकिस्तान गया था।” हैदराबाद में पत्रकारों के सवालों के दौरान उन्होंने अपने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह का मजाक भी उड़ाया और कहा, “वह सेना के कैप्टन हैं। मेरे लिए कैप्टन राहुलजी हैं। राहुल गांधी अमरेंद्र सिंह के भी कैप्टन हैं।”

यह पूछने पर कि जब मुख्यमंत्री ने उन्हें करतारपुर नहीं जाने की सलाह दी थी तो वह क्यों गए, सिद्धू का कहना था कि कांग्रेस में हरीश रावत, रणदीप सिंह सुरजेवाला तथा शशि थरूर जैसे कई नेता हैं, जिन्होंने उनकी पाकिस्तान यात्रा को अच्छा बताया है। कैप्टन सिंह ने खुद पाकिस्तान का आमंत्रण यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि आतंकवाद फैलाने वाले मुल्क का आमंत्रण वह स्वीकार नहीं कर सकते। इस बीच, पंजाब सरकार में एक मंत्री ने कहा है कि सिद्धू को कैप्टन अमरेंद्र के मंत्रिमंडल में रहने का नैतिक अधिकार नहीं रह गया है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY