फिरोजपुर रोड पर भी खोली गई नेकी की दुकान, लोगों से की गई सामान डोनेट करने की अपील – जरूरतमंद लोगों का होगा फायदा


 

Neki ki Dokan

लुधियाना शहर में एक नूर सेवा केंद्र की ओर से फिरोजपुर रोड पर कल ‘नेकी की दुकान’ र खोली गई। इस दुकान से जरूरतमंद महज बीस रुपये में अपने और परिवार के लिए कपड़े खरीद कर सकते हैं। दुकान में कपड़ों की बिक्री से जो भी आय होगी, उसे जरूरतमंद मरीजों के डायलिसिस पर खर्च किया जाएगा।

संस्था द्वारा इस समय 45 मरीजों का डायलिसिस करवाया जा रहा है। हर मरीज का अलग-अलग अस्पतालों में सप्ताह में दो बार डायलिसिस करवाया जाता है। एक बार डायलिसिस पर करीब एक हजार से पंद्रह सौ रुपये का खर्च आता है। मरीजों के डायलिसिस का खर्च निकालने के लिए ही संस्था द्वारा नेकी की दुकान खोली गई है। संस्था के सदस्य बरजिंदर सिंह और अमरजीत सिंह ने बताया कि इससे पहले संस्था की ओर से गिल रोड पर नेकी की दुकान चलाई जा रही है। रविवार को संस्था द्वारा फिरोजपुर रोड पर शहंशाह पैलेस के नजदीक नेकी की दुकान का शुभारंभ किया गया। सुबह पहले जपुजी साहिब का पाठ हुआ, फिर अरदास की गई। इस दौरान संस्था से जुड़े सदस्य मौजूद रहे। संस्था के एक सदस्य ने नेकी की दुकान के लिए जगह उपलब्ध करवाई है। शुरुआत में इस दुकान में हर आयु वर्ग के लिए केवल कपड़े रखे गए हैं। ये दानी सज्जनों द्वारा उपलब्ध करवाए गए हैं। धीरे-धीरे यहां बच्चों के लिए किताबें, खिलौने, रसोई व अन्य जरूरत का सामान भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

लोगों से अपील, सामान करें डोनेट

केंद्र की ओर से आलमगीर रोड पर नेकी का अस्पताल भी बनाया जा रहा है। बरजिंदर सिंह ने कहा कि जरूरतमंद लोग यहां से अपनी जरूरत के अनुसार कपड़े तो खरीद ही सकते हैं। वहीं दानी सज्जन अपने घर में रखे पुराने कपड़े, किताबें, जूते, चप्पल, बर्तन, किचन में इस्तेमाल होने वाला सामान, व्हीलचेयर, कुर्सियां सहित दूसरा सामान डोनेट कर सकते हैं। इसे गरीबों को दिया जाएगा। शहर के लोगों से अपील कि इस नेक काम में अपनी सहभागिता करें।


LEAVE A REPLY