इस जगह मात्र 150 रुपए में मिलती है नई जींस और 90 रुपए में नई शर्ट, दुकानदार खुद करते है तैयार – यह है देश का सबसे सस्ता बाजार


 

jeans

अगर आप भी सस्ते में जींस खरीदना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि इंडिया के कई शहरों में कपड़ों का थोक बाजार है, जिस बाजार में कपड़े खरीदनें पर 50 से 100 रुपए तक का मार्जिन मिल जाता है। ऐसा ही एक बाजार दिल्ली के सुभाष रोड स्थित गांधी नगर में है। ये बाजार देश के सबसे सस्ते रेडिमेड बाजार में से एक माना जाता है, जहां पर जींस, टी-शर्ट और शर्ट को थोक के भाव में खरीदा-बेचा जाता है। इतना ही नहीं दावा किया जाता है कि जो जींस किसी दुकान या शोरुम में एक हजार रुपए के करीब मिलती है, वो यहां सिर्फ 150 रुपए में मिल जाती है।

दुकानदार खुद तैयार करते हैं कपड़े

इस थोक बाजार के बारे में कहा जाता है कि यहां के ज्यादातर दुकानदार खुद जींस और शर्ट बनाने की फैक्ट्री लगा रखी है। वो कपड़ा खरीदकर अलग- अलग साइज और डिजाइन के जींस तैयार करवाते हैं फिर इन्हें इस बाजार में लाकर आसानी से बेच पाते हैं। सोनिया गारमेंट्स नाम के एक दुकानदार ने बताया कि उनके यहां 150 रुपए से जींस शुरू हो जाती है, जो दूसरे बाजारों में दोगुनी कीमत पर भी आसानी से नहीं मिलती। चूंकि यहां के ज्यादातर शॉपकीपर्स खुद टी-शर्ट और जींस तैयार करवाते हैं। इस बाजार में अच्छी क्वालिटी वाले फैब्रिक की जींस 250 रुपए में आसानी से मिल जाती है। दुकानदार के अनुसार, ये थोक बाजार है, इसलिए यहां एक जींस, टी-शर्ट या शर्ट नहीं दिया जाता है। अगर इस बाजार में खरीदारी करनी है तो कम से कम एक जैसी कीमत वाले पांच या फिर उससे ज्यादा जींस, शर्ट और टी-शर्ट लेने होते हैं।


LEAVE A REPLY