कई राज्यों के एटीएम में नकदी हुई खत्म, केंद्र सरकार ने कहा- 2 दिन में दूर होगी नकदी की दिक्कत


Cash Problem

उत्तर प्रदेश, गुजरात, बिहार, तेलंगाना, झारखंड, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में नकदी का संकट पैदा हो गया है। दिल्ली- एनसीआर, भोपाल, पटना, लखनऊ, हैदराबाद और अहमदाबाद समेत देश के कई इलाकों के एटीएम में पैसा नहीं होने की शिकायतें मिल रही हैं। इस बीच, केंद्र सरकार ने कहा कि कुछ जगह कैश की कमी है। आरबीआई ने काम करना शुरू कर दिया है। दो दिन में यह परेशानी खत्म हो जाएगी। एक बैंक अफसर का कहना है कि रिजर्व बैंक की ओर से नकदी का प्रवाह घटने की वजह से यह हालात पैदा हुए हैं। इसे दूर करने की कोशिश की जा रही है।

गुजरात, तेलंगाना में पहले से थी कैश की कमी

– पिछले कुछ हफ्ते से गुजरात, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कैश में कमी बनी हुई थी। सोमवार को पूर्वी महाराष्ट्र, बिहार और मध्य प्रदेश से नकदी की कमी की शिकायतें मिलीं। मामला तब और बढ़ा जब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बाजार से 2000 रुपए के नोट गायब हो रहे हैं। उन्होंने इसके पीछे साजिश होने का आरोप लगाया है।

– दूसरी: एक बैंक अफसर का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से डिपॉजिट में कमी आई है और पैसा ज्यादा निकला है।

हैदराबाद के कई एटीएम खाली

– न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हैदराबाद में लोगों ने एटीएम में पैसा न होने की शिकायत की है। कुछ लोगों ने बताया कि हमने शहर के कई इलाकों के एटीएम में गए, लेकिन किसी भी पैसा नहीं मिला।

आगे पढ़ें पूरी खबर

  • 231
    Shares

LEAVE A REPLY