सीनियर डीसीएम और सीसीएम ने किया लुधियाना रेलवे स्टेशन का दौरा, जगराओं रेल ब्रिज और अन्य सेवाओं संबंधी कार्यों का लिया जायजा


Northern Railway Firozpur Division Senior Officials Visited Ludhiana Railway Station

जगराओं रेल ओवरब्रिज का निर्माण निर्धारित समय से एक वर्ष लेट हो जाएगा। हालांकि फिलहाल मार्च 2019 का समय दिया गया है लेकिन इस समय में निर्माण पूरा होना संभव नहीं है। धीमी गति से चल रहे ब्रिज के निर्माण को लेकर लगातार रेल अधिकारियों की मीटिंग हो रही है। नॉर्दर्न रेलवे के जीएम टीपी सिंह के समक्ष अधिकारियों को उन योजनाओं का हिसाब देना है जो पेंडिंग हैं और वह कब पूरी होंगी। जीएम 4 जनवरी को लुधियाना पहुंच रहे हैं। उनको विशेष कर रेलवे स्टेशन पर बना मॉडल रनिंग रूम दिखाया जाएगा और वह स्टेशन का जायजा भी लेंगे।

सीनियर डीसीएम और सीसीएम ने स्टेशन पर चेक की व्यवस्थाएं

फिरोजपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विवेक कुमार और सीसीएम ओमप्रकाश ने वीरवार को लुधियाना रेलवे स्टेशन का मुआयना किया। दोनों अधिकारियों ने पानी के नल से लेकर सफाई व्यवस्था, लिफ्ट, स्वचालित सीढ़ी व स्टेशन का गहनता से मुआयना कर रिपोर्ट तैयार की। इसे वह 4 जनवरी को जीएम के समक्ष पेश करेंगे। इसके बाद दोनों अधिकारी रेस्ट हाउस चले गए।

वर्ष 2019 के अंत तक होगा ब्रिज निर्माण

जगराओं रेल ओवरब्रिज बनने में लेट होने के बारे में गहन मंत्रणा जारी है। विभाग ने इस मुददे पर निर्माण इंजीनियर से राय मशवरा करने के बाद निष्कर्ष निकाला कि ब्रिज का निर्माण वर्ष 2019 के अंत तक हो पाएगा। पब्लिक विरोध ना करे, इसके लिए वर्ष 2019 के मार्च तक निर्माण होने की घोषणा की गई है। जीएम के सामने रखने वाले मुद्दों की बनाई रिपोर्ट

जीएम टीपी सिंह के आने से पहले रेल अधिकारी सक्रिय हैं। रेलवे स्टेशन के डवलपमेंट, जगराओं रेल ओवरब्रिज, मालगोदाम बुकिंग आदि बड़े मुद्दों को जीएम के समक्ष रखने के लिए रिपोर्ट तैयार की जा रही है। इसी को लेकर वीरवार को फिरोजपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विवेक कुमार शर्मा, चीफ कॉमर्शियल मैनेजर ओमप्रकाश ने लुधियाना के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रिपोर्ट बनाई। इसमें पहला मुद्दा रेल बुकिंग व्यवस्था किस तरह ठीक होगी, दूसरा जगरओं रेल ओवरब्रिज निर्माण, तीसरा स्टेशन मॉडल दिखना और सफाई व्यवस्था आदि शामिल रहा।

जीएम के आने से बड़ी समस्या का होगा हल – सीनियर डीसीएम

फिरोजपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विवेक कुमार शर्मा ने कहा कि जीएम के आने से डिविजन की बड़ी समस्या का हल निकल जाएगा। उन्होंने कहा कि जीएम इस लिए आ रहे हैं ताकि मंडल की बड़ी योजनाओं पर विचार हो और डवलपमेंट हो सके।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY