नास्त्रेदमस ने 2019 के लिए की हैं डराने वाली भविष्यवाणियां, सुनकर कांप जाएगी रूह


Nostradamus Prediction about 2019 Year

एडोल्फ हिटलर के उदय, डायना की मौत, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11 अटैक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में सटीक भविष्यवाणियां करने वाले फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस ने साल 2019 के लिए चौंकाने वाली बातें कही हैं। नास्त्रेदमस ने 2019 को लेकर विनाश की भविष्‍यवाणी की थी। कई दूसरे भविष्यवेत्ताओं ने भी 2019 में विनाश के ही संकेत दिए हैं। ये भविष्‍यवाणियां मानवता के लिए खतरे की घंटी कही जा सकती हैं। इनमें से कुछ पर इंसानों का नियंत्रण संभव नजर आता है, लेकिन ज्‍यादातर भविष्‍यवाणियों को लेकर कुछ कर पाना इंसानों के बस में नहीं है।

पूरी दुनिया में लोग नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर यकीन करते हैं, क्‍योंकि उनकी की गईं भविष्यवाणियां पहले भी सच साबित हो चुकी हैं। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में 2019 में दुनिया खत्म होने के संकेत भी छिपे हैं। इनमें तृतीय विश्व युद्ध, पश्चिमी दुनिया के पतन और एस्टरॉयड के बारे में भविष्यवाणियां की हैं। व्याख्याकारों का कहना है कि 2019 में ये भविष्यवाणियां सच साबित हो सकती हैं। नास्त्रेदमस ने 1555 में अपनी कविताओं में किसी बड़े वैश्विक संघर्ष का इशारा कर दिया था। व्याख्याकारों का मानना है कि तब लिखी उनकी पंक्तियों में अमेरिका और उत्‍तर कोरिया, अमेरिका और रूस के बीच तीसरे विश्व युद्ध का संकेत छिपा हुआ है। कई लोगों ने अनुमान लगाया है कि तीसरे विश्व युद्ध के साथ इस सदी का सबसे बड़ा आर्थिक संकट भी आएगा। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, तीसरा विश्व युद्ध दो सुपरपावर के बीच होगा और यह युद्ध लगभग 27 वर्षों तक चल सकता है।

नास्त्रेदमस की भविष्‍यवाणी के मुताबिक, धरती का बढ़ता तापमान की वजह से गलते ग्लेशियर और बड़े हरिकेन की वजह से 2019 में धरती पर उठल-पुथल होती रहेगी। जलवायु परिवर्तन से बड़े युद्ध और संघर्ष होंगे और लोगों के बीच संसाधनों और मास माइग्रेशन को लेकर विवाद बढ़ते जाएंगे। 2019 में कुछ यूरोपीय देश खतरनाक बाढ़ की चपेट में आएंगे। इसके अलावा जो देश बाढ़ की त्रासदी से परेशान होंगे। यूरोपीय देश और अमेरिका ना केवल इमिग्रेशन की समस्या को लेकर जूझेंगे, बल्कि इन पर कई आतंकी हमले होने की भी आशंका है। अपनी रणनीति से चीन दुनिया का नया नेता बन जाएगा।

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, मध्यपूर्व देशों और दुनिया के कुछ अन्य हिस्सों में धर्म को लेकर लोग आमने-सामने आ जाएंगे। इसके परिणामस्‍वरूप अशांति और गृहयुद्ध होंगे। कई लोगों को अपना देश छोड़कर दूसरे देशों में शरण लेने को मजबूर होना पड़ेगा।

मुताबिक, एक सूर्य ग्रहण के दौरान गर्मी की सबसे अंधेरी रात होगी। जब सूर्य पर पूरी तरह से ग्रहण लग जाएगा, तब एक आकाशीय पिंड गिरेगा। इस राक्षस को दिन के उजाले में भी देखा जा सकेगा। इन पंक्तियों की व्याख्या करने वाले स्कॉलर्स का कहना है कि धरती पर आकाश से कोई पिंड गिरेगा जिससे विनाश होगा। इसके साथ-साथ न्यूक्लियर वार और प्राकृतिक आपदाओं की भी आशंका रहेगी।

नास्त्रेदमस की डराने वाली भविष्यवाणियों के बीच एक अच्‍छी खबर भी है। उनके मुताबिक, 2019 में स्‍वस्‍थ और चिकित्सा क्षेत्र में प्रगति होगी। इसकी वजह से लोगों की औसत आयु बढ़ जाएगी। नास्त्रेदमस की किताब प्रोफेसीज पढ़ने वाले लोगों का दावा है कि लोग 200 वर्षों तक जी सकेंगे।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY