पंजाबी फिल्मों के पूर्व अभिनेता सतीश कौल के स्वास्थ्य में आया काफी सुधार – 73 की उम्र में भी करना चाहते हैं एक्टिंग


veteran-actor-satish-ka-ll

पंजाबी फिल्मों के पूर्व अभिनेता सतीश कौल के स्वास्थ्य में अब काफी सुधार आ रहा है। अब वह बड़ी सहजता के साथ लोगों से बातचीत भी करने लगें हैं और मीडिया को दिए एक इंट्रव्यू में उन्होंने अपने दिल की बात सांझा करते हुए कहा कि मुझे अभी भी फिल्म में बैठे हुए व्यक्ति का किरदार मिल जाए तो वह इसे करने लिए तैयार हैं। अपनी इच्छा जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि वह एक एक्टिंग स्कूल खोलना चाहते हैं, जहां वह नई जैनरेशन के कलाकारों को टिप्स दे सकें।

पूर्व अभिनेता सतीश कौल एक्टिंग स्कूल पर लगा दी जीवन भर की पूंजी

73 वर्षीय सतीश कौल करीब 6 साल पहले मुंबई से लुधियाना आ गए थे। मुंबई से आने के बाद उन्होंने लुधियाना के त्रिकोना पार्क में एक एक्टिंग स्कूल भी खोला था। इस स्कूल को चलाने के लिए उन्होंने अपनी जीवन भर की कमाई हुई पूंजी लगा दी थी। नई जैनरेशन के कलाकारों की कसौटी पर यह स्कूल खरा नहीं उतरा और जल्द ही बंद हो गया। इसके बाद बदकिस्मती से उनका पांव फिसलने से उनका कुल्हा टूट गया। वह अपनी सारी पूंजी स्कूल पर खर्च कर चुके थे। इलाज करवाने के लिए उनके पास पैसे तक नहीं थे। स्वयं सेवी संस्थाओं की मदद से उनका इलाज करवाया गया। 2015 में उनकी हालत को देखते हुए सरकार ने उन्हें 11 हजार रुपये की पेंशन लगवा दी थी, जो किन्हीं कारणों से बंद कर दी गई।

ढाई साल तक रहे बैड रिडन…

उन्होंने बताया कि वह ढाई साल तक ज्ञान सागर हॉस्पिटल पटियाला में बिस्तर पर रहे। इलाज के दौरान उन्हें ड्रिप्स पर ही रखा गया और उन्होंने अन्न का एक भी दाना नहीं खाया। वह कहते हैं कि उन्होंने बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियों के साथ काम किया है। इच्छा जाहिर करते हुए कौल ने कहा कि उन्हें अगर मौका मिले तो वह आज भी फिल्मों में रोल अदा कर सकते हैं।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY