रिंकल हत्याकांड – जालंधर पुलिस ने सुपारी किलर मनमीत सिंह उर्फ लंबड़ को किया गिरफ्तार, हो सकते है कई खुलासे


Arrested

कांग्रेस पार्षद गुरदीप सिंह नीटू के बेटे जतिंदरपाल सिंह सन्नी ने दोआबा के गैंगस्टर सतनाम सिंह सुक्खी धीरोवाल को सुपारी देकर जगदीप सिंह रिंकल की हत्या करवाई थी। उसे अभी तक सुपारी के पैसे भी नहीं मिले हैं। इसके लिए उन्हें 12 लाख रुपये देने की बात हुई थी। वारदात को अंजाम देने के लिए सुपारी किलर मनमीत सिंह उर्फ लंबड़, गैंगस्टर सतनाम सिंह धीरोवाल के साथ लुधियाना आया था। इस दौरान उनके साथ सात और लोग भी थे।

यह खुलासा जालंधर पुलिस की हिरासत में मनमीत सिंह लंबड़ ने किया है। इसकी पुष्टि करते हुए जालंधर के रामा मंडी थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर जीवन सिंह का कहना है कि हत्या के बाद से मनमीत और धीरोवाल में कोई संपर्क नहीं हुआ। रामामंडी पुलिस ने मनमीत सिंह लंबड़ को उसके एक साथी जतिन सेठी के साथ सोमवार को जालंधर के तल्हण रोड से गिरफ्तार किया है। वह वहां पर फिरौती लेकर किसी व्यक्ति की हत्या की योजना बना रहा था।

रिंकल की हत्या से पहले कई होटलों में रुके थे आरोपित

जगदीप रिंकल की हत्या के लिए सतनाम सिंह धीरोवाल ने सभी को इकट्ठा किया था। हत्या से पहले वह लुधियाना में अलग-अलग होटलों में रुके थे। लंबड़ के अनुसार सभी को खर्च के लिए पांच-पांच हजार रुपये दिए गए थे और बाकी पैसे जालंधर आकर देने की बात कही गई थी। मगर जालंधर जाते ही उसका धीरेवाल से संपर्क टूट गया था। लुधियाना में वारदात करने के बाद उसने यहां कुछ सामान खरीदा था और पहले अमृतसर और बाद में जालंधर के पेइंग गेस्ट में रह रहा था। इस कारण उसने जतिन सेठी से मिलकर न्या गिरोह बनाया था और दोबारा से वारदात शुरू की थीं। रिंकल की हत्या के बाद उसने कोई वारदात नहीं की थी और वह अंडरग्राउंड था।

परिवार ने कहा, पार्षद नीटू को भी पकड़े पुलिस, नहीं तो देंगे धरना

शुरू से राजनीतिक लोगों ने इस मामले को काफी तूल दिया था। आम आदमी पार्टी नेता, लोक इंसाफ पार्टी, भाजपा और अकाली दल के नेता रिंकल के घर बैठने गए थे। रिंकल का भाई मनी खेड़ा तभी से मांग कर रहा है कि उसके भाई मनी खेड़ा का कहना है कि पुलिस ने इसके लिए बनाई स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम उन्हें आश्वासन दिलाने के सिवाय कुछ भी नहीं कर रही है। वहीं मनी के साथ जब बात की तो उसने कहा कि 11 दिसंबर को पुलिस ने गुरदीप नीटू को अदालत में पेश करना है। अगर पुलिस पेश नहीं करती तो वे परिवार सहित जगराओं पुल पर अनिश्चितकाल के लिए धरने पर बैठेंगे

लंबड़ को प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी लुधियाना की पुलिस

डीसीपी अश्वनी कपूर का कहना है कि उनके अधिकारी लगातार जालंधर पुलिस के संपर्क में हैं। पहले जालंधर पुलिस उसे रिमांड पर लेगी और इसके बाद वह उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएंगे, क्योंकि इससे पहले पकड़े गए कुछ आरोपितों से ज्यादा कुछ साफ नहीं हुआ था, हम उसे यहां लाकर दोबारा से पूरे घटनाक्रम संबंधी पूछताछ करेंगे।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY