स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल बब्बर खालसा के एक और आंतकी को नाडा साहिब से किया गिरफ्तार


स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल (एसएसओसी) मोहाली की टीम ने बब्बर खालसा गिरोह के गिरफ्तार पांच आतंकियों की निशानदेही पर आज गिरोह के एक और आतंकी को नाडा साहिब से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है| पकड़े गये आरोपी की पहचान दिलेर सिंह निवासी दिल्ली के रूप में हुई है। दिलेर सिंह के खिलाफ थाना एसएसओसी मोहाली में मामला दर्ज किया गया है।

एसएसओसी टीम के एक अधिकारी ने बताया कि दिलेर सिंह भी पहले पकड़े आरोपित हरविंदर सिंह, सुल्तान सिंह, कर्मजीत सिंह, लवप्रीत सिंह व गुरप्रीत सिंह का साथी है। वह भी उनके साथ हिंदू नेताओं व डेरा सच्चा सौदा के सदस्यों के कत्ल की योजना में शामिल था। इन लोगों को हथियार खरीदने के लिए विदेश से फंडिंग होनी थी। हथियार समय पर न पहुंचने से उन्हें वारदात करने में देरी हो रही थी। हथियार मिलने के बाद उन्हें जम्मू-कश्मीर में हथियारों की ट्रेनिंग दी जानी थी। यह लोग जेल में बंद बब्बर खालसा के आतंकी जगतार सिंह हवारा व जर्मनी में बैठे खालिस्तान टाइगर फोर्स के सरगर्म सदस्य रणजीत सिंह पखोके के भी संपर्क में थे। आरोपित गुरप्रीत सिंह ने हवारा के साथ तिहाड़ जेल में सजा काटी थी और वह सोशल मीडिया के जरिए उसके संपर्क में था।

आरोपियों से बरामद हुए थे बब्बर खालसा के 15 लेटर पैड

पहले पकड़े पांच आरोपियों से .32 बोर की एक पिस्टल (मैगजीन व चार जिंदा कारतूस) व बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 15 लेटर पैड मिले थे। पहले गिरफ्तार बब्बर खालसा के पांच आतंकियों से पूछताछ के बाद दिलेर सिंह की पकड़ा गया। पुलिस अब दिलेर सिंह से पूछताछ कर रही है।


LEAVE A REPLY