पाक में रैफरैंडम 2020 को मिला खुला समर्थन – हवारा को श्री अकाल तख्त का जत्थेदार बनाने का फैसला


पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जनरल सैक्रेटरी गोपाल सिंह चावला ने श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सवपर पाकिस्तान में आयोजित समारोह खुले मंच से पंजाब रैफरैंडम 2020 को समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा है कि खालिस्तान अवश्य आजाद होगा। उनकी इस घोषणा की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है । यही नहीं उसने श्री अकाल तख्त साहिब पर जगतार सिंह हवारा को जत्थेदार बनाने की बात कही है।

गलियों में लहराए रैफरैंडम-2020 के झंडे और चौकों में लगे पोस्टर

पाकिस्तान पंजाब को अशांत करने के लिए लगातार साजिशें रच रहा है। भारत के खिलाफ आतंकवाद को खुला समर्थन तथा खालिस्तान समर्थकों को छूट दे रहा है। इसका उदाहरण बीते दिनों उस समय देखने को मिला जब श्री गुरु नानक जयंती के अवसर पर पाकिस्तान में स्थित गुरु नानक की जन्मस्थली ननकाना साहिब में खालिस्तान समर्थक पोस्टर लहराए गए। पाकिस्तान की सड़कों पर खुलेआम पंजाब रैफरैंडम 2020 और खालिस्तान के झंडे लहराते हुए खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए।

चावला ने क्या कहा वीडियो में?

हम पंजाब रैफरैंडम 2020 ,सिख फार जस्टिस संस्था तथा गुरपतवंत सिंह पन्नू और उनकी टीम का भी खुले दिल से समर्थन करते हैं। पन्नू हक की बात कर रहा है। हम पन्नू की टीम के लिए हर कुर्बानी दे देंगे। संयुक्त राष्ट्र के खिलाफ बोलते हुए चावला ने कहा कि यू.एन.ओ. कुछ नहीं है।

श्री अकाल तख्त साहिब के फैसलों के पीछे आर.एस.एस. और रॉ

चावला ने कहा कि श्री अकाल तख्त हमारे लिए सुप्रीम पावर है। श्री अकाल तख्त साहिब से जो भी हुक्म आते हैं हमारे लिए सम्मानीय हैं मगर आज श्री अकाल तख्त साहिब पर भी वही फैसले होते हैं जो आर.एस.एस. और रॉ लिखकर देती है और कहा कि हमने श्री अकाल तख्त पर हवारा को जत्थेदार बनाना है। इस मौके खालिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए।

तय थी पाकिस्तान में रैफरैंडम 2020 रैली

खालिस्तान समर्थक ग्रुप सिख फार जस्टिस (एस.एफ.जे.) के पंजाब रैफरैंडम 2020 अभियान के तहत पाकिस्तान में रैली किया जाना पहले से तय था। इस संबंध में घोषणा एस.एफ.जे. द्वारा माह 12 अगस्त को यू.के. में रैफरैंडम 2020 रैली के दौरान कर दी गई थी। एस.एफ.जे. के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा था कि वह इसी साल पाकिस्तान के ननकाना साहिब में समागम करेंगे और यह समागम सिख धर्म के संस्थापक श्री गुरु नानक देव जी को समॢपत होगा। पन्नू ने यह भी कहा था कि इस संबंध में टीम रैफरैंडम 2020 के लिए वालंटियरों की रजिस्ट्रेशन की जाएगी।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY