योग गुरु स्वामी रामदेव ने गारमेंट्स इंडस्ट्री में रखा कदम, पतंजलि परिधान के पहले शोरूम का हुआ उद्घाटन – लोगों को सस्ते में मिलेगी हर चीज


योग गुरु स्वामी रामदेव ने धनतेरस के खास मौके पर गारमेंट्स इंडस्ट्री में कदम रख दिया है. उन्होंने सोमवार को नई दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में पहले ‘पतंजलि परिधान’ के पहले शोरूम का उद्घाटन किया. इस शोरूम में 3 हजार नए उत्पाद मिलेंगे. इनमें भारतीय कपड़ों से लेकर वेस्टर्न कपड़े, एक्सेसरीज और गहनों तक की बिक्री होगी. दिवाली पर इस शोरूम में 25 फीसदी तक का डिस्काउंट भी मिलेगा. पतंजलि जीन्स की कीमत 500 रुपये रखी गई है. शो रूम में लंगोट से लेकर कोट जैसे सभी परिधान मिलेंगे. शो रूम के उद्घाटन के मौके पर रामदेव के साथ ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और फिल्म प्रोड्यूसर मधुर भंडारकर भी मौजूद रहे.

25 फीसदी तक का डिस्काउंट

दिवाली पर इस शोरूम में 25 फीसदी तक का डिस्काउंट भी मिलेगा. यह आफर भाईदूज तक चलेगा. रामदेव ने बताया कि दिसंबर तक वह देश में करीब 25 नए स्टोर खोलेंगे. ‘परिधान’ शोरूम में लिव फिट स्पोर्ट्स वियर, एथनिक वियर, आस्था वीमेंस वियर और संस्कार मेंस वियर नाम से अलग-अलग कैटगरी में कपड़े बिकेंगे. मेंस वियर में जींस भी बिकेंगी. इनमें भारतीय कपड़ों से लेकर वेस्टर्न कपड़े, एक्सेसरीज और गहनों तक की बिक्री होगी.

ऑफिस वियर से लेकर सभी अवसर के लिए परिधान

बाबा रामदेव ने बताया कि विशेष अवसरों से लेकर, कैजुअल वियर यहां पर मिलेंगे. अगर कोई कपड़ा अपनी पसंद का खरीदना चाहता है तो वह इसे खरीदकर सिलवा सकता है. जींस में सैकड़ों ऑप्शन उपलब्ध कराए गए हैं. पतंजलि ने आयुर्वेदिक दवाओं से शुरुआत की थी. उसके बाद कंपनी एफएमसीजी मार्केट में उतरी. हेल्थ केयर, फूड प्रोडक्ट्स, होम केयर, पर्सनल केयर सेगमेंट में पतंजलि प्रोडक्ट मौजूद हैं और अब कंपनी डेयरी और फ्रोजन फूड सेगमेंट में भी कदम रख चुकी है.

शूज से लेकर खड़ाऊ भी मिलेगा

बाबा रामदेव ने बताया कि उनके शो रू में शूज से लेकर खड़ाऊ भी मिलेंगी. इतना ही नहीं बेल्ट भी मिलेंगे जो कि आर्टिफीशियल लेदर से बने होंगे. उन्होंने आगे बताया कि महिलाओं और होम टेक्सटाइल आइटम्स को आस्था का नाम दिया गया है. जबकि पुरुषों और किड्स वियर को संस्कार का नाम दिया गया है. बाबा रामदेव ने स्लोगन और जिंगल की चर्चा करते हुए कहा, “संस्कार पहनो, संस्कारी दिखो. आस्था के साथ अपने राष्ट्र को देश को मजबूत बनाओ, लिवफिट पहनो, फिट रहो.”

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY