पंजाब पुलिस के अनुसार ड्रग्स के साथ अब देह व्यापार के धंधे में भी उतर रही है विदेशी युवतियां


 

Prostitution

भारत में स्टडी वीजा, मैडीकल वीजा या फिर टूरिस्ट वीजा पर आने वाली विदेशी युवतियां पैसे कमाने के चक्कर में अब ड्रग्स रैकेट के बाद देह व्यापार के धंधे में भी शामिल हो चुकी हैं। हैरानी की बात यह है कि विदेशी लड़कियों की सप्लाई ऑनलाइन एस्कोट किसी भी वैबसाइट से लेकर लोकल दलालों के माध्यम से हो रही है।

यह भी बात सच है कि ड्रग रैकेट या फिर जिस्मफरोशी के धंधे में शामिल हो चुकी विदेशी लड़कियों के वीजा तक एक्सपायर हो चुके हैं लेकिन पुलिस के पास अवैध तरीके से रह रही विदेशी लड़कियों का कोई डाटा नहीं है। जालंधर पुलिस ही नहीं, बल्कि पंजाब के अलग-अलग शहरों की पुलिस जब भी हैरोइन के साथ विदेशी युवक-युवतियों को पकड़ती है तो उनके वीजा एक्सपायर होने की बात सामने आती है। नशे व जिस्मफरोशी के धंधे में शामिल होने वाली युवतियां जिस देश से आ रही हैं वहां पर गरीबी ज्यादा होने के कारण वे भारत का रुख कर रही हैं। ज्यादातर युवतियां स्टडी वीजा व मैडीकल वीजा पर भारत आती हैं जो वीजा एक्सपायर होने के बाद अपने देश के लोगों के साथ मिल कर अवैध धंधे में शामिल हो जाती हैं। दिल्ली में विदेशी युवतियों को पनाह मिलनी काफी आसान है क्योंकि इन लोगों ने दिल्ली में खुद का गढ़ बना रखा है।

जो युवतियां जालंधर या फिर पंजाब में स्टडी वीजा पर आती हैं, उनमें से कुछ स्टडी की आड़ में पैसे कमाने के चक्कर में जिस्मफरोशी का धंधा करने लगती हैं। इसके लिए भी विदेशी युवकों को मोहरा बनाया जाता है। इस समय महेड़ू स्थित एक फ्लैट चर्चा का विषय बना हुआ है। सूत्रों की मानें तो इस फ्लैट में बड़े स्तर पर जिस्मफरोशी का धंधा होता और इसका फिक्स रेट है। यह 3 मंजिला फ्लैट महानगर की किसी बड़ी हस्ती का है और उसे पूरी खबर है कि फ्लैट में क्या चल रहा है। 3 मंजिला फ्लैट में 20 से ज्यादा युवतियां रहती हैं। रात को 8 बजते ही ग्राहक युवतियों से कांटैक्ट कर फ्लैट में दाखिल हो जाते हैं। सूत्रों का कहना है कि विदेशी युवतियां बड़े गर्व से कहती हैं कि वे कुछ गलत नहीं कर रहीं यह बिजनैस है। ऐसा नहीं है कि इस सारे मामले की पुलिस को कोई खबर नहीं है। यह भी बताने योग्य है कि सभी विदेशी युवतियों पर यह आरोप नहीं लगाए जा रहे हैं।

जलंधर का रामा मंडी एरिया में सैटर-डे नाइट पार्टी की धमाल

रामा मंडी एरिया में विदेशी सैटर-डे नाइट पार्टी की काफी धमाल रहती है। पार्टी में ड्रग्स, शराब और शबाब तीनों चीजों का बंदोबस्त होता है। यह पार्टी रात 11 बजे शुरू होकर सुबह के 7 बजे तक चलती है। पार्टी में आसपास के एरिया के लोकल युवकों को भी आमंत्रित किया जाता है और पार्टी के दौरान ही विदेशी युवतियां इन्हें अपनी ओर आकर्षित करती हैं और अपना कस्टमर बना लेती हैं। दातार नगर, जोगिन्द्र नगर, ढिलवां रोड पर स्थित फ्लैट, दकोहा, बाबा बुड्ढा नगर में विदेशी लड़कियों का बसेरा है तथा 80 प्रतिशत मामलों में इन्हें किराए पर दिए हुए फ्लैट्स और पी.जी. की जानकारी भी ऑनर्स ने पुलिस को नहीं दी हुई है। सूत्रों का कहना है कि विदेशी युवतियां लोकल एरिया के युवकों का स्टेटस देख उनसे दोस्ती करती हैं।


LEAVE A REPLY