नशा छुड़ाऊ केंद्र पर पुलिस की रेड, 40 व्यक्तियों को छुड़ाया


पुलिस जिला खन्ना के अधीन पड़ते खीरनियां गांव में आज पुलिस की टीम ने नायब तहसीलदार तथा एसएमओ को साथ लेकर गैर कानूनी ढंग से चलाए जा रहे नशा छुड़ाऊ केंद्र पर रेड की। यहां से पुलिस ने 40 व्यक्तियों को छुड़ाया, जिनका इलाज किए जाने का दावा करके इन्हें नशा मुक्त करने की बातें परिवार को कही जा रही थीं। मिली जानकारी के अनुसार एसपी (आई) जसवीर सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए नायब तहसीलदार विजय कुमार तथा एसएमओ को साथ लेकर केंद्र पर रेड की। वहां पर केंद्र के संचालक धार्मिक तरीकों से नशा छुड़ाने के दावे कर रहे थे। लेकिन उनके पास कोई मंजूरी नहीं थी। इस कारण सभी को वहां से छुड़ाया गया। इनका मैडीकल कराने के बाद उन्हें परिवार वालों के साथ भेजा गया। मौके से दो केंद्र संचालकों को पुलिस ने हिरासत में लिया था। एक मौके से फरार हो गया था।

किराए की कोठी में चला रहे थे केंद्र
संचालक (जोकि किराए की कोठी में पिछले 6 महीनों से केंद्र चला रहे थे) में पंजाब के अलग अलग जिलों से कुल 40 व्यक्ति भर्ती थे। इनका इलाज धार्मिक तरीकों से किए जाने का दावा किया जा रहा था। लेकिन कानून के अनुसार यह सही नहीं है। जिस पर पुलिस ने वहां रेड करके सभी को छुड़ाया।

पुलिस को सुनाया व्यक्तियों ने दर्द
जब पुलिस की टीम वहां पहुंची तो भर्ती व्यक्तियों ने पुलिस को अपना दर्द सुनाया। ज्यादातर ने यही कहा कि उनका सही इलाज नहीं हो रहा है और न ही उन्हें खाने पीने को सही मिल रहा है। इस पर पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया।

क्या कहना है एसपी का
इस संबंध में जब एसपी (आई) जसवीर सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पहल के आधार पर सभी को रिहा कराया गया है और केंद्र को सील कर दिया गयाहै। दो संचालकों से पूछताछ की जा रही है। अगली कानूनी कार्रवाई जो भी बनेगी, उसे अमल में ला दिया जाऐगा।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY