श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिख धर्म के संस्थापक श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर लोगों को शुभकामनाएं दीं। मोदी ने ट्विटर पर अपने शुभकामना संदेश में कहा, श्री गुरु नानक देव जी ने हमें सत्य, धर्म और करुणा का मार्ग दिखाया। वह समाज से अन्याय और असमानता को खत्म करने को लेकर प्रतिबद्ध थे। वह शिक्षा की शक्ति में भी विश्वास करते थे। हम उनकी जयंती पर उन्हें नमन करते हैं और उनके प्रेरणादायक विचारों को याद करते हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को गुरु पर्व की बधाई देते हुए ट्वीट किया, सभी देशवासियों, विशेषकर भारत और विदेश में हमारे सिख भाइयों और बहनों को गुरु पर्व की बधाई। उन्होंने कहा, श्री गुरु नानक देव के जीवन और शिक्षाओं से हमें शांति, करुणा और सेवा के मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती है। देश-विदेश में आज गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है।

श्री गुरु नानक देव जी का जन्म 15 अप्रैल 1469 को पाकिस्तान के ननकाना साहिब में रावी नदी के किनारे स्थित तलवंडी नामक गांव खत्रीकुल में हुआ था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरु पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि श्री गुरु नानक देव जी की पवित्र शिक्षाओं से हमारे जीवन में ज्ञान, करुणा और शांति का प्रवाह हो, मेरी यह कामना है।

 

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY