सरकारी अनाज की कालाबाजारी को लेकर कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा


लुधियाना – डिपो मालिक द्वारा सरकारी अनाज की बोरियों को योजना से जुड़े लाभपात्र परिवारों में न बांटकर टैम्पो में भरकर मार्कीट में बेचने की तैयारी की जा रही थी, परंतु मौके पर मौजूद वार्ड नंबर-23 के पार्षद पति गौरव भट्टी व लोगों ने टैम्पो व ड्राइवर को थाना मोती नगर पुलिस के हवाले कर दिया। शिकायतकत्र्ता कार्ड होल्डर कृष्ण मोहन ने बताया कि चंडीगढ़ रोड पर स्थित इलाका फोकल प्वाइंट में डिपो मालिक के पास उन्होंने अपने हिस्से की गेहूं लेने के लिए कई बार चक्कर लगाए लेकिन डिपो मालिक ने हर बार उन्हें यह कहते हुए वापस लौटा दिया कि गेहूं खत्म हो गई है। कृष्ण मोहन ने बताया कि आज डिपो मालिक द्वारा डिपो के चोर गेट से गेहूं की बोरियां टैम्पो में भरी जा रही थीं और पूछे जाने पर उसने बहस शुरू कर दी। देखते ही देखते माहौल गर्मा गया, जिसकी जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे गौरव भट्टी ने पुलिस को मामले की जानकारी दी।

हलका पूर्वी के विधायक व 14 पार्षदों ने खोला मोर्चा
हलका पूर्वी के विधायक तलवाड़, 14 कांग्रेसी पार्षदों व विजीलैंस कमेटी के सदस्यों ने गेहूं की कालाबाजारी करने वाले डिपो मालिक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जैसा कि उन्होंने गत दिनों सर्किट हाऊस में आयोजित एक बैठक के दौरान ऐलान किया था। तलवाड़ ने इस विषय पर बात करते हुए कहा कि उनके पार्षदों की टीम इस बात पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है कि किसी भी गरीब परिवार के हिस्से का गेहूं डिपो मालिक विभागीय इंस्पैक्टरों के साथ सांठगांठ करके हड़प न ले। इसलिए वह अपने इलाके में पड़ते हर डिपो पर जाकर लाभपात्र परिवारों से मिल रहे हैं।

आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा 
खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कंट्रोलर सुरिन्द्र कुमार बेरी ने इस मुद्दे संबंधी बातचीत करते हुए कहा कि मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। डिपो का सेल रजिस्टर चैक किया जाएगा। देखा जाएगा कि डिपो मालिक को विभाग द्वारा कितनी बोरियां गेहूं जारी की गई थीं और उसमें से कितनी लाभपात्र परिवारों में बांटी गई हैं। एक सवाल के जवाब में बेरी ने कहा कि अगर उक्त गोरखधंधे में विभागीय इंस्पैक्टर अभिमन्यु गुप्ता की संलिप्तता नजर आती है तो उसके खिलाफ भी सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी। बेरी ने कहा कि जांच के दौरान अगर डिपो को सस्पैंड या रद्द करने की जरूरत पड़ी तो विभाग पीछे नहीं हटेगा तथा आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।

गेहूं को कस्टडी में लेकर पुलिस ने किया मामला दर्ज
थाना मोती नगर के एस.एच.ओ. हरजिन्द्र सिंह ने बताया कि उन्होंने मौके पर पकड़ी गेहूं की बोरियां अपने कब्जे में लेकर डिपो मालिक के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा-409 व 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं डिपो होल्डर अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

  • 719
    Shares

LEAVE A REPLY