लुधियाना में पैट्रोल पम्प मालिकों ने लाइटें बंद रख मनाई काली दीपावली


Protest by Petrol Pump Dealers in Ludhiana

पैट्रोल पम्प डीलर्स एसो. पंजाब के आह्वान पर लुधियाना से संबंधित सभी पैट्रोल पम्प मालिकों ने पैट्रोलियम पदार्थों में वैट में कटौती न होने पर आज दूसरे दिन भी अपने पैट्रोल पम्पों की लाइटें आधे घंटे तक बंद रखकर काली दीपावली मनाने का ऐलान किया।

पैट्रोलियम कारोबारियों ने कैप्टन सरकार के खिलाफ बगावती बिगुल फूंकते हुए कहा कि सरकार की ट्रेड मारू नीतियों के कारण पंजाब में पैट्रोल-डीजल की बिक्री का ग्राफ लगातार औंधे मुंह गिर रहा है, जिससे बॉर्डर एरिया में 3000 से अधिक पैट्रोल पम्प बंद हो चुके हैं। उन्होंने कहा अगर जल्द हालात नहीं सुधरे तो पंजाब के किसानों की भांति राज्य के पैट्रोलियम कारोबारी भी आत्महत्या के लिए मजबूर होंगे।

लुधियाना पैट्रोलियम डीलर्स एसो. के चेयरमैन अशोक कुमार सचदेवा ने कहा कि मौजूदा समय में पंजाब में चंडीगढ़ के मुकाबले पैट्रोल की कीमतें 10.30 रुपए व डीजल 4 रुपए प्रति लीटर महंगा होने के कारण पंजाब में पैट्रोलियम पदार्थों की बिक्री का कारोबार करीब 30 फीसदी तक प्रभावित हुआ है। पूरे उत्तरी भारत में पड़ते 6 राज्यों दिल्ली, हरियाना, हि.प्र., राजस्थान, यू.पी. व चंडीगढ़ के मुकाबले पैट्रोल-डीजल महंगी कीमतों पर बिक रहा है, जिससे जहां ट्रेड तेजी से बर्बाद हो रहा है, वहीं पंजाब सरकार को पैट्रोलियम पदार्थों की बिक्री पर मिलने वाला राजस्व भी पड़ोसी राज्यों की झोली में गिरता जा रहा है, जो सरकार की आर्थिक स्थिति पर गहरी चोट के समान है।

  • 77
    Shares

LEAVE A REPLY