पंजाब सरकार द्वारा खिलाडिय़ों के लिए सरकारी नौकरियों में 3 फीसदी कोटा रखने का किया गया ऐलान


Players

पंजाब सरकार द्वारा युवाओं को खेल के प्रति प्रमोट करने के लिए नई खेल नीति बनाई गई है, जिसके अधीन खिलाडिय़ों की सरकारी नौकरियों में भर्ती के लिए 3 फीसदी कोटा हर एक विभाग में रखा जाएगा और कोचों को भी इस नीति के अधीन लाया जाएगा।

यह बात आज पंजाब के खेल एवं युवा मामले विभाग के मंत्री ने गुरु नानक स्टेडियम में 69वीं पंजाब बास्केटबॉल चैम्पियनशिप का उद्घाटन करने के दौरान कही।उन्होंने बताया कि खिलाडिय़ों से संबंधित नौकरियों को पंजाब पब्लिक सर्विस कमिशन से बाहर लाया जाएगा। खेल विभाग खिलाडिय़ों की दर्जाबंदी करवाएगा, जिसके आधार पर खिलाडिय़ों को नौकरियां दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि एशियन खेलों समेत और अंतर्राष्ट्रीय खेल के विजेताओंं को दी जाने वाली राशि में भी इजाफा किया गया है। सरकार का एक ही मकसद है कि नौजवानों को खेल से जोड़ा जाए ताकि नौजवानों को नशों से दूर रखा जा सके। खेल मंत्री ने कहा कि खेल में मिली हार से हताश होने की जरूरत नहीं है, बल्कि पहले से भी मजबूत इरादे से खेल मैदान में उतरना चाहिए।

उन्होंने पंजाब बास्केटबॉल एसो. की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस संस्था ने मेहनत की बदौलत राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी पैदा किए हैं, जिसके लिए वह बधाई के पात्र हैं। इस दौरान उन्होंने संस्था को 5 लाख रुपए की ग्रांट देने का भी ऐलान किया। इस अवसर पर सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, मंत्री पंजाब सरकार भारत भूषण आशु, वरिष्ठ उप-प्रधान युरिन्द्र सिंह हेयर, महासचिव तेजा सिंह धालीवाल व जिला प्रधान गुरप्रीत सिंह गोगी आदि उपस्थित थे।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY