देश भर में आज रिलीज हुई फिल्म नानक शाह फकीर, पंजाब में हाई अलर्ट


Nanak Shah Fakir

कोर्ट के फैसले के बाद विवादित फिल्म नानक शाह फकीर आज देशभर में रिलीज हो गई है। वहीं इस फिल्म के रिलीज करने को लेकर विरोध’ किया गया है जिसके बाद पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, हालांकि यह फिल्म पंजाब के सिनेमाघरों में नहीं लग रही, लेकिन फिल्म को लेकर विभिन्न सिख संगठनों के कड़े विरोध के मद्देनजर सूबे में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने की पूरी तैयारी कर ली गई है। फिलहाल अतिरिक्त सुरक्षा बलों की जरुरत महसूस नहीं की गई। सिख संगठनों द्वारा फिल्म के विरोध में शुक्रवार को संभावित विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए राज्य पुलिस ने चौकसी और बढ़ा दी है।

फिल्म रिलीज रोकने की एसजीपीसी की दोनों कोशिशें बेकार

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने ‘नानक शाह फकीर’ फिल्म की शुक्रवार को रिलीज रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में वीरवार को असफल कोशिशें कीं। एसजीपीसी ने रिलीज रोकने के लिए दायर अपनी एक याचिका सुबह खारिज होने के बाद दोपहर में दूसरी अर्जी दाखिल की थी। पीठ ने दूसरी बार यह अनुरोध ठुकरा दिया कि इस मामले की सुनवाई तत्काल आधार पर आज या कल की जानी चाहिए क्योंकि फिल्म शुक्रवार को रिलीज हो रही है। पीठ ने यह भी कहा कि एसजीपीसी की याचिका पर वह 16 अप्रैल को सुनवाई करेगी।

फिल्म रिलीज करने को लेकर एसजीपीसी के सभी संस्थान आज रहेंगे बंद

फिल्म के 13 अप्रैल को रिलीज होने पर एसजीपीसी ने अपने सभी संस्थान बंद रखने का ऐलान किया है। कमेटी के प्रधान गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने कहा कि फिल्म पर रोक लगाने कि लिए सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन डाली थी जिसकी सुनवाई सोमवार को होगी। उन्होंने कहा कि फिल्म के रिलीज होने से सिख भावनाओं का प्रतिनिधत्व करते हुए एसजीपीसी के सभी संस्थान बंद रखने का फैसला लिया गया है।

  • 231
    Shares

LEAVE A REPLY