पंजाब पुलिस ने किकी चैलेंज पर अपनाया सख्त रवैया,पकड़े जाने पर पुलिस करेगी कड़ी कानूनी कार्रवाई


किकी चैलेंज पर अब पंजाब पुलिस ने भी टिप्पणी करते हुए इस चैलेंज को करते पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। पंजाब पुलिस ने फेसबुक पर बनाए अपने पेज में युवाओं को किकी चैंलेज एवं स्टंट करने से मना किया है, वहीं पैरेंट्स को भी अपने बच्चों पर नजर रखने की अपील की है। पंजाब पुलिस के फेसबुक पर बने पेज में कहा गया है कि पंजाब पुलिस अपने राज्य के लोगों से प्यार करती है लेकिन अगर किसी ने कानून हाथ में लिया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। चेतावनी में साफ कहा गया है कि किकी चैलेंज को स्वीकार करने वालों से लेकर आम लोगों की जान खतरे में पड़ सकती है, इसलिए इस चैलेंज से दूर रहा जाए। अगर कोई भी सड़क पर किसी चैलेंज या फिर और स्टंट करता पकड़ा गया तो पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।

30 जून को विदेश से शुरू हुए किकी चैलेंज का असर देशभर में हो रहा है। देशभर की पुलिस की ओर से कोई हादसा न हो, इसलिए सोशल मीडिया के जरिए युवाओं को किकी चैलेंज से दूर रहने को कहा गया। इससे कई लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई घायल हो चुके हैं। किकी चैलेंज कर रहे लोग सड़क पर डांस करते हुए कई वाहनों की चपेट में आ चुके हैं, जबकि कई राहगीर इस चैलेंज के कारण घायल हो चुके हैं। हालांकि पंजाब में अभी तक किकी चैलेंज का कोई केस सामने नहीं आया है लेकिन उससे पहले ही पंजाब पुलिस ने अपने फेसबुक पेज में चेतावनी देते हुए लोगों को भी अपने बच्चों पर नजर रखने को कहा है।

क्या है किकी चैलेंज

30 जून को विदेश में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक गायक के गाने ‘किकी डू यू लव मी’ की धुन पर युवा चलती कार से उतर कर ट्रैफिक के सड़क पर ही डांस कर रहा था जबकि कार चला रहा ड्राइवर उसकी वीडियो बना रहा था। इसे वायरल करने के बाद हर कोई इस वीडियो को चैलेंज के रूप में लेने लगा व धीरे-धीरे किकी डांस को चैलेंज बना कर युवा अपनी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालने लगे। डांस के बाद दोबारा चलती कार में छलांग लगाकर बैठने पर चैलेंज पूरा होता है व किकी डांस के कारण लगातार हादसे बढऩे लगे जिसके बाद सबसे पहले मुम्बई की पुलिस व बाद में यू.पी., दिल्ली तथा अब पंजाब पुलिस ने किकी चैलेंज से दूर रहने की चेतावनी दी है।

  • 719
    Shares

LEAVE A REPLY