सेहत विभाग की टीम ने गोदाम पर की रेड – एक्सपायर्ड आटा, बेसन व दलिया जब्त


Raid by Health Department Team

सेहत विभाग की टीम ने मलेरकोटला रोड पर स्थित कैंड नहर के पुल के समीप एक गोदाम पर रैडकर वहां से आटा, बेसन और दलिये के स्टाक को सीलकर उसके 3 सैंपल लेकर जांच को भेजे हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. आदेश कंग ने बताया कि मौके पर उपस्थित मैनेजर ने लिखित तौर पर कबूल किया कि उक्त स्टाक बिक्री के लिए रखा हुआ है। जब्त सामान में 13 हजार 500 किला आटा, 700 किला बेसन तथा 600 किला दलिया शामिल है। उन्होंने कहा कि सैंपलों की रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

50 फीसदी डिस्काऊंट ने सेहत विभाग को किया आकर्षित

डा. आदेश कंग ने बताया कि बाजार में उक्त गोदाम का यह स्टाक 50 फीसदी डिस्काऊंट पर मिल रहा था। बाजार में उक्त हेवी डिस्काऊंट ने उन्हें भी आकर्षित किया और वह मुख्य गौदाम तक पहुंच गए। जहां उक्त स्टाक बिक्री के लिए पड़ा था। यह गौदाम आर.के. कंपनी के नाम से चलाया जा रहा था।

देसी घी की फैक्टरी से सैंट बरामद

सेहत विभाग की टीम ने आज सरींह 7 में स्थित देसी घी की फैक्टरी से देसी घी की खुशबु वाला सैंट बरामद किया है। इस पर सैंट के 2 सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं। डा. कंग व फुड सैफ्टी अफसर योगेश गोयल के अनुसार मौके पर देसी घी का स्टाक नहीं था, उक्त देसी घी निर्माता देसी घी बनाकर दूसरे जिलों को भी सप्लाई करता था। उनके अनुसार देसी घी के निर्माण में कुंत्रिम खुशबु का इस्तेमाल नहीं किया जाता।

  • 719
    Shares

LEAVE A REPLY