फर्जी महिला डॉक्टर पति के साथ मिलकर करती थी लिंग जांच का अवैध धंधा, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापा


एक फर्जी महिला चिकित्सक की करतूत देखिये अपने पति व दलालों के साथ मिलकर यह लिंग जांच का अवैध धंधा चला रही थी। स्वास्थ्य विभाग व सीआइए टू पुलिस की टीम ने पंजाब के जिला लुधियाना गांव जैड़तोली चल में छापा मारा तो शातिर महिला चकमा देकर फरार हो गई। हालांकि टीम ने उसके पति व दलाल को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। लुधियाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मौके से लेपटॉप, दस्ताने सहित जांच करने का अन्य सामान बरामद किया है।

जांच के लिए 20 हजार लेते थे आरोपी महिला

लिंग जांच का गोरखधंधा आरोपित फर्जी महिला चिकित्सक अमनदीप कौर चला रही थी, जो अपने घर पर ही करती थी। इस कार्य में उसका पति अमरजीत ढिल्लो, बसोई खुर्द गांव निवासी सुखविंद्र सिंह के साथ मिलकर गर्भवती महिलाओं को लिंग जांच के लिए ले जाता था। इसके लिए आरोपित 20 हजार रुपये लेते थे।

बाद में आरोपित गाड़ी में बैठाकर सुनसान रास्तों से महिलाओं को ले जाते थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इसकी जानकारी मिलने के बाद सीनियर अधिकारियों को जानकारी देते हुए डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. नीलम कक्कड़, पीएनडीटी एक्ट प्रभारी गौरव पूनिया, गुहला एसएमओ संजीव कुमार, डीपीएम नरेंद्र कुमार, राजेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। इसके बाद महिला को बोगस ग्राहक बनाकर भेजा। दलालों से संपर्क करते हुए 20 हजार रुपये में सौदा तय किया। जैसे ही दलाल उसे अंदर लेकर गया तो टीम ने छापा मारते हुए आरोपितों को दबोच लिया, हालांकि इस दौरान गिरोह की सरगना महिला भागने में कायम रही।

  • 719
    Shares

LEAVE A REPLY