2019 में इस पार्टी की बनेगी सरकार और यह नेता बनेगा प्रधानमंत्री – राकेश झुनझुनवाला ने की भविष्यवाणी


Rakesh-jhunjhunwala

शेयर बाजार में पैसा कमाना सबसे मुश्किल माना जाता है, लेकिन एक सख्श ने 5000 रुपए की पूंजी से 240 करोड़ डॉलर यानी 17,617 करोड़ रुपए का बड़ा नेटवर्थ बना दिया है. ये भारतीय वॉरेन बफेट के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला हैं. 1985 में स्नातक करके फुल टाइम शेयर बाजार में कारोबार शुरू किया. आज वह देश के दिग्गज निवेशक हैं और शेयर बाजार में उन्हें बिग बुल कहा जाता है. राकेश झुनझुनवाला शेयर बाजार में अपनी सटीक भविष्यवाणी के लिए भी जाने जाते हैं. दूसरे निवेशक भी उनकी रणनीति के हिसाब से निवेश करते हैं.

राजनीति में सटीक भविष्यवाणी

शेयर बाजार में राकेश झुनझुनवाला की भविष्यवाणी सटकी बैठती ही है, लेकिन राजनीतिक क्षेत्र में भी उनकी भविष्यवाणी एकदम सटीक रहती है. साल 2014 में राकेश झुनझुनवाला ने कहा था कि बीजेपी सत्ता में आएगी और नरेंद्र मोदी पीएम बनेंगे. हुआ भी कुछ ऐसा ही. हालांकि, अलग-अलग सर्वे और पोल में बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं दिखाया गया था. इस बार भी राकेश झुनझुनवाला ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी है कि कौन अगला पीएम होगा और किसकी सरकार बनेगी.

राकेश झुनझुनवाला के अनुसार – 2019 में आएगी इस पार्टी की सरकार

एक बिजनेस चैनल को दिए इंटरव्यू में राकेश झुनझुनवाला ने कहा 2019 में भी बीजेपी की सरकार आएगी. हालांकि, इस बार बीजेपी के पास पूर्ण बहुमत नहीं होगा. लेकिन, नरेंद्र मोदी ही दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे. वहीं, राज्यों में होने वाला चुनावों में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी आगे रहेगी. राकेश झुनझुनवला के मुताबिक, शेयर बाजार की चाल भी इस बात पर निर्भर करेगी कि आगामी चुनाव में क्या होने वाला है.

निफ्टी नहीं जाएगा 10000 के नीचे

राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि खराब माहौल के बीच बाजार का प्रदर्शन अच्छा रहा है और नया शिखर छूने के बाद बाजार थक गया है. उन्होंने कहा कि चुनाव, ट्रेड वॉर, रुपया और क्रूड बाजार की दिशा तय करेंगे. हालांकि, उनका मानना है कि निफ्टी 10,000 के नीचे नहीं जाएगा और क्रूड में और गिरावट आएगी. रुपया और कमजोर होने की आशंका नहीं है. रुपया 70-71 प्रति डॉलर तक मजबूत हो सकता है.

‘7.5 फीसदी से ऊपर रहेगी जीडीपी ग्रोथ’

राकेश झुनझुनवाला के मुताबिक ट्रेड वॉर को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. यूरो में गिरावट आना तय है और यूरो टूटा तो बाजार गिरेंगे. 6-12 महीने चीन, यूरोपियन यूनियन में बड़ी दिक्कत की आशंका नहीं है. राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि बाजार में अनिश्चितता का माहौल है. जीडीपी ग्रोथ 7.5-8 फीसदी रहने की उम्मीद है.

  • 77
    Shares

LEAVE A REPLY