नववर्ष पर मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिये श्रद्धालुओं ने तोड़ा पिछले पांच साल का रिकार्ड


Mata Sri Vaishnodevi bhawan

नववर्ष पर मां वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। कटरा सहित यात्रा पंजीकरण कक्ष एवं दक्षिणी ड्योडी पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी हुई है । पंजीकरण कक्ष से मिले आंकड़ों के अनुसार शाम 4:00 बजे तक करीब 30000 श्रद्धालु पंजीकरण करवा कर भवन की ओर प्रस्थान कर चुके हैं जबकि अभी पंजीकरण कक्ष बंद होने में काफी समय शेष है वर्ष 2018 की बात करें तो अब तक करीब 85,50,000 श्रद्धालु वैष्णो देवी के दर्शन कर चुके हैं। यह आंकड़ा पिछले 5 सालों के आंकड़े से सबसे अधिक है।

वैष्णो देवी भवन से मिली जानकारी के अनुसार श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी के चलते बोर्ड प्रशासन द्वारा उचित प्रबंध किए गए हैं,ताकि यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। नववर्ष पर श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी के चलते श्राइन बोर्ड द्वारा तारा कार्ड मार्ग पर लंगर लगाया भी गया है ।

श्राइन बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर बोर्ड प्रशासन द्वारा तीन दिनों हेतु यह लंगर लगाया गया है जो कि वर्ष के पहले दिन तक जारी रहेगा। लंगर स्थल से मिली जानकारी के अनुसार सुबह से शाम तक जारी इस लंगर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु प्रसाद ग्रहण कर भवन की ओर प्रस्थान कर रहे हैं। वहीं सोमवार को सीईओ श्राइन बोर्ड सिमरनदीप द्वारा लंगर स्थल का जायजा लिया गया। इस दौरान सीईओ द्वारा बोर्ड कर्मियों को निर्देश दिए गए की लंगर स्थल पर साफ-सफाई रखने के साथ श्रद्धालुओं को हर उचित सुविधा प्रदान करें।

  • 8
    Shares

LEAVE A REPLY