बॉलीवुड फिल्म देख कर लुटेरों ने नकली आयकर अधिकारी बन ज्वैलरी शोरूम को लूटने का किया प्रयास


Gold Jewelry showroom

स्पैशल 26 फिल्म की कापी कर नकली आयकर अधिकारी बन अपरा के सबसे मशहूर सोने की ज्वैलरी के शोरूम को लूटने की योजना का पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए जालंधर स्थित एक रैस्टोरैंट के कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से रिश्वत के रूप में लिए जा रहे 3 लाख रुपए भी बरामद किए हैं, जबकि नकली आयकर अधिकारी उनके हाथ नहीं लगा। शोरूम मालिक ने बताया कि उक्त नकली अधिकारी उन्हें फोन कर अपना सोना इधर-उधर करने को कह रहा था। अगर वह पुलिस का साथ नहीं लेता तो सोना इधर-उधर करते वक्त लूट लिया जाना था।

इस तरह से रचा गया था शोरूम को लूटने का ड्रामा

देश-विदेश में सोने की मंडी के नाम से मशहूर फिल्लौर में अपरा कस्बा के सबसे प्रमुख ज्वैलर्स बाबू राम एंड संज के शोरूम पर एक सप्ताह पहले उनके लैंड लाइन नंबर पर फोन आया। कर्मचारी के फोन उठाने पर व्यक्ति ने अपना परिचय अभिनव शर्मा वरिष्ठ अधिकारी आयकर विभाग चंडीगढ़ के रूप में देते हुए मालिक वरिंदर घई से बात करवाने को कहा। व्यस्त होने के कारण कर्मचारी ने अधिकारी का नंबर लिख लिया। फ्री होने पर जब घई ने अधिकारी द्वारा बताए नंबर 80545-79345 पर फोन किया तो उसने आगे से यह कहकर फोन काट दिया कि आयकर विभाग की तरफ से आपके शोरूम पर बड़े स्तर पर छापा मारा जा रहा है, अपना गोल्ड व किताबें संभाल लें।

यह सुन कर शोरूम मालिक घबरा गया। 3 दिन बीत जाने पर भी जब शोरूम में छापा नहीं पड़ा तो 5वें दिन घई को उसी नंबर पर दोबारा फोन आया कि रेड पक्का होने वाली है। आयकर विभाग ने दूसरे शहरों से रेड करने के लिए अधिकारी बुलाए हैं। लेकिन शाम तक जब फिर छापा नहीं पड़ा तो शोरूम को बंद करने के पश्चात मालिक घई ने इसकी जानकारी अपने दोस्त को दी। जिसके बाद इसकी सूचना अपरा पुलिस चौकी में दी जिस पर पुलिस शोरूम के आसपास सिविल वर्दी में रैकी करने लगी।

आगे पढ़ें पूरी खबर

  • 534
    Shares

LEAVE A REPLY