बस्ती जोधेवाल के इलाके में मनी ट्रांसफर से लूटपाट करने वाले कुख्यात बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार


Two Accused of Basti Jodhewal Area Robbery case Arrested by Ludhiana Police

बस्ती जोधेवाल के हरगोबिंद नगर इलाके में करीब 2 सप्ताह पहले मनी ट्रांसफर के यहां हथियारों के बल पर हुई लूटपाट के मामले को सुलझाते हुए जिला पुलिस ने 2 कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को पकड़े गये आरोपियों से 10,000 रुपए की नकदी, 315 बोर का देसी कट्टा, एक खिलौना पिस्तौल व तेजधार दात बरामद हुआ है। अडीशनल डी.सी.पी. गुरप्रीत सिंह सिकंद व अस्सिटैंट पुलिस कमिश्नर लखबीर सिंह टिवाणा ने बताया कि पिछले महीने 23 अक्तूबर की शाम को हथियारों से लैस 2 नकाबपोश बदमाशों ने मनी ट्रांसफर का कारोबार करने वाले ज्ञान प्रकाश की दुकान पर शाम को धावा बोलकर 55,000 रुपए की नकदी लूटकर सफेद रंग की एक्टिवा पर फरार हो गए थे।

इस दौरान पुलिस के हाथ सी.सी.टी.वी. की फुटेज मिली जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर लूटपाट का केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी। तफ्तीश के दौरान यह बात सामने आई है कि लूटपाट की इस वारदात को नूरवाला रोड के बजरंग विहार के अकाश कुमार उर्फ आशु व चांद सिनेमा के निकट मोहल्ला फतेहगढ़ के रहने वाले सूरज नाहर उर्फ मुरली के रूप में हुई है, जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद 2 दिन पहले सब्जी मंडी बहादुरके रोड से गिरफ्तार किर लिया गया। इसके पास से उक्त हथियार व नकदी बरामद हुई। पूछताछ में इनके तीसरे साथी मुकुल का नाम भी सामने आया है, जो मुरली का ममेरा भाई है। उसकी गिरफ्तारी होनी अभी बाकी है।

आरोपी लूट से पहले करते थे रेकी

टिवाणा ने बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले आरोपी अच्छी तरह से रेकी किया करते थे और पूरी तैयारी के साथ धावा बोलते थे। इतना ही नहीं फरार होने का रूट भी पहले ही तय कर लिया करते थे।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY