भारत-PAK की अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक पुलिस का नाका तोड़ भागी स्कॉर्पियो गाड़ी, सुरक्षा एजैसियां जांच में लगी


Police Checkpoint

पंजाब राज्य में आंतकी गतिविधियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं जिसके चलते पंजाब सरकार व खुफिया सुरक्षा ऐजैसियों द्वारा पंजाब राज्य में हाई अलर्ट किया हुआ है ताकि कोई अप्रीय घटना ना घट सके। जिसके चलते आज भारत-पाकिस्तान सीमा के साथ सटे महत्वपूर्ण कस्बा बमियाल के पुलिस थाना नरोट जैमल सिंह पुलिस की ओर से कोलियां मोड़ पर नाका लगाया हुआ था। इस दौरान उन्होंने एक स्कॉर्पियो गाड़ी को रुकने का इशारा किया तो गाड़ी चालक पुलिस के नाके को तोड़ता हुआ मौके से गाड़ी लेकर फरार हो गया।

जिसके चलते नाके पर तैनात कर्मचारियों की ओर से घटना संबंधी सूचना उच्चाधिकारियों व स्थानीय पुलिस थाने में दी गई जिसके चलते भारी पुलिस बल ने मौके पर पहुंच गाड़ी की घेरा बंदी कर दी। गाड़ी चालक ने स्वंय को पुलिस से घिरा हुआ देख अंधेरे का फायदा उठाते हुए गाड़ी को एंकात स्थल पर छोड़ कर मौके से फरार हो गया। वहीं जानकारी के अनुसार नाका तोडऩे वाली गाड़ी पर जो नम्बर लिखा हुआ था वह नकली बताया जा रहा है और गाड़ी की चैकिंग दौरान पुलिस ने गाड़ी में से एक बछड़े को बरामद किया। जिसके चलते पुलिस व सुरक्षा एजैसियां जांच में जुट गई है कि गाड़ी के ड्राईवर द्वारा नाका क्यों तोड़ा और भागा क्यों, गाड़ी पर गल्त नम्बर प्लेट क्यों लगाई गई और गाड़ी में बछड़ा क्यों रखा गया था। वहीं अशंका व्यक्त की गाड़ी चालक कोई संदिग्ध तो नहीं है। वर्णीय है कि नरोज जैमल सिंह पुलिस द्वारा गत दिनों पूर्व भी एक गाड़ी को संदिगेध अवस्था में बरामद किया था जांच दौरान उक्त गाड़ी का नम्बर भी जाली पाया गया था।

आए दिनों राज्य में हो रही संदिग्ध घटनाएं इस बात का ईशारा कर रही है कि आंतकी पंजाब का माहोल खराब करने हेतु पूरी तरह से जुटे हुए हैं। अब देखना यह है कि राज्य सरकार व पंजाब पुलिस इन गतिविधियों को रोकने मे कहां तक कामयाब होती हैं। राज्य सरकार के अलर्ट किए जाने के बावजूद रविवार को अमृतसर के निरंकारी भवन के अंदर ग्रेनेड फेंक कर फरार हो जाने से साफ दिखता है कि पंजाब पुलिस लोगों की सुरक्षा को लेकर कहां तक मुस्तैद है। इन सबके बीच आज देर सांय स्कॉर्पियो गाड़ी चालक का फरार हो जाना कहीं ना कहीं पुलिस प्रशासन की नाकामी को दर्शाता है। वहीं लोगों में डर पैदा हो गया है कि उक्त फरार हुआ व्यक्ति शायद किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने यहां पहुंचा होगा। अब देखना यह होगा कि पुलिस उस व्यक्ति को काबू कर पाती है या फिर नहीं।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY