महानगर के 28 थानों और चौकियों के बाहर लगी है बरामद हुए कंडम वाहनों का ढेर


Seized Vehicles by Ludhiana Police got Damaged in Police Stations

महानगर लुधियाना के 28 थानों और 27 चौकियों के बाहर हजारों की तादाद में पड़े विभिन्न केसों में संलिप्त बरामद वाहन कंडम हो चुके हैं। अधिकतर वाहनों से टायर सहित सभी सामान गायब है। मिट्टी व कीचड़ में धंसे इन वाहनों की हालत बद से बदतर हो चुकी है। जंग लग चुके वाहनों में बारिश के मौसम में पैदा हो रहा लारवा भी बीमारियों को दस्तक दे रहा है।

वाहनों का पुलिस भी करती है इस्तेमाल

महानगर के अधिकतर थानों के बाहर जंग लगे वाहन कंडम हालत में पड़े हैं जिस कारण इन थानों का बाहरी दृश्य कबाड़ की दुकान जैसा नजर आता है। शहर के थाना डिवीजन नं. 4, थाना दरेसी, थाना डिवीजन नं. 7 व थाना शिमलापुरी की हालत बेहद खराब है। यहां के अधिकतर वाहनों से लगभग सारा सामान चोरी हो चुका है। जंग लग चुके वाहन मिट्टी और बारिश के पानी में धंसे पड़े हैं। चोरी हुए वाहन व धारा 207 में बंद हुए वाहनों का कई बार पुलिस द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। थानों के बाहर से वाहनों का सामान चोरी हो जाए यह पुलिस की मिलीभगत के बिना तो संभव ही नहीं है।

हाईटैंशन तारों से मात्र 2 इंच दूर हैं वाहन

शिमलापुरी थाने की बात करें तो वहां वाहनों को रखने के लिए जगह नहीं है। थाना के चारों तरफ वाहनों की भरमार लगी है। एक ट्रक में कार के ऊपर कार व अन्य वाहन लदे हुए है जो 15 फीट की ऊंचाई तक जाते हैं और बिजली की तारों से मात्र 2 इंच दूर हैं। यह किसी बड़े हादसे का कारण बन सकती है।

आगे पढ़े पूरी खबरे

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY