चाइना डोर की बिक्री पर पुलिस का नहीं दिखा कोई असर – बसंत पंचमी पर चाइना डोर से सात लोग हुए जख्मी


Seven Person Injured with Chinese Thread in Khanna

पुलिस द्वारा चाइना डोर की बिक्री और खरीद के खिलाफ कई कदम उठाये गये है पर पुलिस की सख्ती का असर चाइना डोर की बिक्री करने वालों और खरीदने वालों पर नहीं दिख रहा है जिसमें लोगों द्वारा कल बसंती पंचमी के त्यौहार के मौके पर की गई पतंगबाजी में चाइना डोर का इस्तेमाल किया गया और जिसकी वजह से कई लोगों के घायल होने की सुचना मिली है| पहले मामले में रोहित सिंह पुत्र जसवीर सिंह निवासी घुंघराली राजपूतां अपने दोपहिया वाहन पर खन्ना अनाज मंडी के पास किसी काम से जा रहे थे तो अचानक उनके हाथ में चाइना डोर लिपट गई जिससे उनके हाथ की अंगुली बुरी तरह कट गई। रोहित सिंह सिविल अस्पताल पहुंचे जहां उन्हें उपचार के बाद घर भेज दिया गया। दूसरे मामले में आदित्य (7) पुत्र दारा निवासी आजाद नगर अपने घर के पास पतंगबाजी कर रहा था तो उसी समय कटकर आई एक चाईना डोर हाथ में लिपट गई जिससे आदित्य की एक अंगुली बुरी तरह से कट गई। आदित्य को सिविल अस्पताल लाया गया

तीसरे मामले में सुखदेव सिंह (65) पुत्र शिंगारा सिंह अपने दोपहिया वाहन पर खन्ना की ओर आ रहा था जैसे ही वह जीटी रोड पर नटराज सिनेमा के पास पहुंचा तो चाइना डोर उसके गले में फंस गई जिसमें सुखदेव सिंह के गला बुरी तरह से कट गया लेकिन जान बच गई। चौथे मामले में रवि कुमार पुत्र दिनेश निवासी माडल टाउन समराला रोड खन्ना अपने घर की छत पर पतंग उड़ा रहा था और वहां से गुजर रही चाइना डोर को पकड़ने पर उसका हाथ कट गया।

इसी तरह ललहेड़ी रोड के दलीप सिंह नगर का रहने वाला 20 वर्षीय नौजवान आकाश ललहेड़ी रोड पुल उतरते समय चाइना डोर की चपेट में आ गया। डोर ने उसकी चेहरे और गाल को काट दिया। समराला रोड के गुरु नानक मोहल्ले के एक नौजवान नवल प्रीत को मोटरसाइकिल पर जाते समय बस स्टैंड के पास चाइना डोर गले में लिपट जाने से मोटरसाइकल से गिर गया और गंभीर घायल हो गया। सातवें मामले में बिल्ला वाली छप्पड़ी का रहने वाला अमर कुमार (30) किसी विवाह पर समारोह से आ रहा था और बिल्ला वाली छप्पडी में चाइना डोर उस के गले में फंस गई जिस से वह गंभीर घायल हो गया और मोटरसाइकल से गिर गया।


LEAVE A REPLY