मिठाई का डिब्बा देने के बहाने घर में घुसकर लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार, Crime petrol सीरियल से लिया था आइडिया


 

57272103_806808359694325_4537407917707493376_n

थाना सदर पुलिस ने मिठाई का डिब्बा देने के बहाने घर में घुसकर लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने काबू किया है। वह राहगीरों को भी लूटते थे और चोरी की वारदात को भी अंजाम देते थे। पुलिस ने इनके पास से सोने के जेवरात, एक्टिवा, मोटरसाइकिल और अन्य सामान बरामद किया है।

गिरोह के सरगना ने Crime petrol tv serial से आइडिया लेकर इस तरह वारदातें शुरू कीं। एडीसीपी-दो जसकरण सिंह तेजा ने बताया कि थाना सदर पुलिस ने कीज होटल की बैक साइड प्लॉट में लूट की वारदात को अंजाम देने की साजिश रचते हुए काबू किया है। उनकी पहचान सरगना भूपिंदर सिंह निवासी मॉडल टाउन, गुरभेज सिंह निवासी धूरी लाइन, दीपक शर्मा निवासी धूरी लाइन, जोधा सिंह निवासी क्वालिटी चौक शिमलापुरी, मनिंदर सिंह निवासी दशमेश नगर गिल रोड, दीपक कपूर निवासी साइकिल मार्केट मुरादपुरा के तौर पर हुई है।

ये सभी शहर में बीस के करीब चोरी, लूट और छीना झपटी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। वह मिठाई का डिब्बा देने के बहाने घरों में भी घुसते थे और घर में घुसकर बच्चों के गले पर चाकू लगाकर महिलाओं से सोने के जेवरात लूट लेते थे। पुलिस ने इनके पास से एक जेन कार, 6 एक्टिवा, साढ़े चार तोले सोना, बीस हजार की नकदी, एक एलईडी, 4 मोटरसाइकिल, एक खंजर, एक लोहे की रॉड, दो दातर, 10 जाली नंबर प्लेट बरामद की हैं।

अय्याशी के शौकीन, लूट के बाद करते थे पार्टी

दरअसल गिरोह के सदस्य दीपक कपूर का फाइनांसर के पास आना-जाना था। वहीं पर किसी न किसी काम के सिलसिले में वहां मिले थे। सभी अय्याशी के शौकीन हैं और इसी को पूरा करने के लिए वे वारदातें करने लगे थे। यह नशेड़ी नहीं हैं मगर रोज रात को पार्टी के शौकीन हैं। वारदात को अंजाम देने के बाद रात को पार्टी करते थे। सरगना के खिलाफ पहले भी मामला दर्ज आरोपित भुपिंदर सिंह के खिलाफ पहले भी चोरी का मामला दर्ज है। वह इस गिरोह का सरगना है। वह क्राइम पेट्रोल और दूसरे क्राइम से संबंधित सीरियल देखता था और वहीं से उसे मिठाई का डिब्बा लेकर घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों के गले पर दातर या चाकू रखकर उनसे लूट करने का आइडिया आया। फिर उसी तरीके से वारदातों को अंजाम देने लगे। इन्होंने सलेम टाबरी और थाना डिवीजन नंबर छह के एरिया में इसी तरह से वारदात को अंजाम दिया था।


LEAVE A REPLY