जम्मू-कश्मीर पुलिस व पंजाब पुलिस द्वारा जम्मू से दिल्ली आ रही पूजा एक्सप्रेस से 6 आतंकियो को किया गया गिरफ्तार


Puja Express

पंजाब में आए दिन हो रही आतंकी गतिविधियां जहां थमने का नाम नही ले रही है तथा आए दिन संदिग्धों का देखा जाना व गाडिय़ों का संदिग्ध अवस्था में मिलना यह जाहिर करता है कि आतंकी संगठन पंजाब को पूरी तरह से एक बार पुन: दहलाने के लिए अपनी पूरी रणनीति बनाए हुए हैं। इसी के चलते खुफिया एजैंसियों से मिले इनपुट के बाद आज जम्मूतवी से चलकर अजमेर की ओर जाने वाली रेलगाड़ी संख्या नं:12414 पूजा सुपरफास्ट रेलगाड़ी से आज देर रात्रि करीब 9 बजे पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर जम्मू-कश्मीर पुलिस व पंजाब पुलिस द्वारा 6 आतंकियो को गिरफ्तार करने का समाचार प्राप्त हुआ है।

एकत्रित की गई जानकारी अनुसार जम्मू-कश्मीर पुलिस व पंजाब पुलिस को खुफिया एजैंसियों द्वारा सूचना दी गई थी कि आज 5-6 से आतंकी पूजा एक्सप्रैस रेलगाड़ी के माध्यम से दिल्ली की ओर जाने की फिराक में है। जिसके चलते पूजा सुपरफास्ट रेलगाड़ी के जम्मूतवी स्टेशन से रवाना होने के पश्चात जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पंजाब पुलिस के साथ संपर्क साधा और उक्त रेलगाड़ी को आगे की तरफ रवाना करने से रोकने हेतु कहा। जिस पर पंजाब पुलिस ने भी तुरंत हरकत में आते हुए उक्त पूजा सुपरफास्ट रेलगाड़ी के पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के पश्चात उसे वहीं पर रोकने हेतु कहा और एस.पी ऑपरेशन हेमपुष्प, थाना डिवीजन नं:1 के प्रभारी अवतार सिंह, थाना डिवीजन नं:2 के प्रभारी रविन्द्र सिंह रुबी भारी पुलिस फोर्स के साथ तुरंत पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और जैसे ही रेलगाड़ी पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो उन्होंने रेलगाड़ी को वहीं पर रुकवा दिया और डॉग स्कवायड के साथ रेलगाड़ी की तलाशी शुरू कर दी।

इतने में जम्मू-कश्मीर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और उन्होंने भी पंजाब पुलिस के साथ मिलकर रेलगाड़ी की तलाशी शुरू की। जिसके चलते पंजाब पुलिस व जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रेलगाड़ी के स्लीपर कोच से 6 आतंकी गिरफ्तार किए। इतना ही पुलिस ने शक के आधार पर 16 अन्य कश्मीरी युवकों को भी गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी देते हुए ए.एस.आई सतविन्द्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए आतंकियों की पहचान सईद उर्वाह अहमद,रहुल्ला रशीद शाह,सहजाद उवारू अहमद के रूप में हुई है तथा शेष पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। वहीं आपको बता दें कि उक्त पकड़े गए आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। जिन्हें पंजाब पुलिस व जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। यदि पुलिस द्वारा थोड़ी सी ढील इस्तेमाल की जाती है तो वह शायद वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते थे।

उक्त पकड़े गए आतंकियों के चलते जहां पठानकोट में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। उक्त घटना के चलते पूजा सुुपरफास्ट रेलगाड़ी को पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर करीब डेढ़ घंटे तक रोके रखा गया। फिलहाल शेष आंतकियों की पहचान नही हो पाई है। वहीं यह भी जानकारी मिली है कि पुलिस को उक्त लोगों से कुछ विस्फोट भी बरामद हुआ है, लेकिन इसकी अभी तक कोई पुष्टि नही हुई है। वहीं आपको बता दें कि जिन 6 आतंकियों को पुलिस द्वारा पकड़ा गया है,उनमें से तीन आतंकियों को एस.पी ऑपरेशन अपनी हिरासत में ले गए है तथा शेष आतंकियों से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है तथा उक्त आतंकियों से अहम खुलासे होने की संभावना है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY