लुधियाना – व्यक्ति से पूछताछ के दौरान तेजाब पिलाने वाले थानेदार और हवलदार सस्पैंड


लुधियाना –  3 किलो भुक्की चूरा-पोस्त रखने के आरोप में पुलिस दुवारा पकड़े गए व्यक्ति गांव भारसिंहपुर के जोगा सिंह को थाने में पूछताछ के दौरान तेजाब पिलाने वाले थानेदार ज्ञान ईश्वर व हवलदार इकबाल सिंह को सस्पैंड कर घटना की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए है।  आज पत्रकार सम्मेलन में एस.पी.डी. बलकार सिंह व डी.एस.पी. फिल्लौर अमरीक सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान जोगा सिंह ने पीने के लिए पानी मांगा था जिस पर पानी की जगह थाने में शौचालय की साफ -सफाई के लिए रखा तेजाब उक्त लोगों ने उसे गलती से पिला दिया।

अगर जांच में पाया गया कि अधिकारियों ने गलती से नहीं बल्कि जानबूझ कर जोगा सिंह के मुंह में तेजाब डाला था तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  थाने में शौचालय साफ  करने के लिए किस अधिकारी के कहने पर तेजाब लाया जाता है, वह इसकी भी जांच करेंगे।दूसरी तरफ  पीड़ित जोगा सिंह के समर्थन में आज फिर तहसील काम्प्लैक्स के बाहर भारी संख्या में गांव वासियों के साथ राजनीतिक व सामाजिक संस्थाओं के नेता व कार्यकत्र्ता एकत्रित हुए।

उन्होंने पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 2 दिन के अंदर पुलिस विभाग ने आरोपी थानेदार ज्ञान ईश्वर और हवलदार इकबाल सिंह को बर्खास्त कर उनके विरुद्ध इरादा-ए-कत्ल का केस दर्ज नहीं किया तो वह नैशनल हाईवे के साथ रेलवे लाइनों पर बैठकर प्रदर्शन करेंगे। जोगा की पत्नी सुरजीत कौर ने बताया कि उक्त थानेदार उसके पति को छोडऩे की एवज में उनसे 5 लाख रुपए की मांग कर रहा था। मांग पूरी न कर पाने के कारण पहले थानेदार उसे पूरी रात बुरी तरह से पीटता रहा और प्रात: उसने उसके पति के मुंह में तेजाब डाल दिया।

  • 2.3K
    Shares

LEAVE A REPLY