भिखारिन महिला के पास अलग रंग-रूप का बच्चा देख हुआ चोरी का शक, सोशल मीडिया में तस्वीर वायरल होने पर छानबीन में जुटी पुलिस – हुआ खुलासा


आज के समय में सोशल मीडिया के कारण लोगों को काफी फायदा हो रहा है और भारत में तकरीबन हर कोई सोशल मीडिया के साथ जुड़ा हुआ है वहीं सोशल मीडिया के कारण पुलिस को भी कई मामलों में सहायता मिली है ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें सोशल मीडिया में भिखारिन महिला के पास अलग रंग-रूप के बच्चे की तस्वीर वायरल होने से पुलिस को मामला सुलझाने में काफी सफलता मिली है| दरअसल अमेरिका में रहने वाली भारतीय मूल की एक महिला के ट्वीट शहर की एक कच्ची बस्ती में रहने वाली एक गरीब महिला के लिए आफत का कारण बन गया। मंदिर के बाहर बैठ भीख मांगने वाली इस महिला की गोद में डाइपर बांधे लेटे बच्चे का रंगरूप महिला से अलग होने पर किसी को शक हो गया कि यह बच्चा चोरी कर लाया गया है। सोशल मीडिया पर मैसेज की बाढ़ आने पर सोमवार सुबह पुलिस महिला को खोज कर थाने ले आई। पूछताछ में पता चला कि बच्चा उसके पड़ोस में रहने वाली महिला का था। थोड़ी देर के लिए उसे संभला कर वह किसी काम से गई थी। इस दौरान किसी ने उसकी फोटो ले ली।

इस प्रकार चर्चा का विषय बनी महिला

  • शहर के शनिश्चर थान के बाहर बैठ एक महिला भीख मांगती है। दो सप्ताह पूर्व किसी को उसकी गोद में डाइपर बांधे बच्चे को देख शक हुआ कि भीख मांगने वाला कोई अपने बच्चों को डाइपर कैसे पहना सकता है? साथ ही उसे लगा कि बच्चा एकदम साफ रंगरूप का है जबकि महिला का रंग सांवला है। उस व्यक्ति ने महिला के कुछ फोटो लिए और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिए। इसे देख अमेरिका में रहने वाली भारतीय मूल की एक महिला ने महिला के कुछ फोटो के साथ ट्वीट कर इस बच्चे को बचाने की अपील की।

महिला ने ट्वीट कर मांगी थी मदद

  • इस महिला ने लिखा कि भीख मांगने वाली इस महिला की गोद में सो रहे बच्चे के डाइपर बंधा है। इससे जाहिर है कि वह इसे अभी थोड़ी देर पहले चोरी कर लाई है। मैं शहर के लोगों से अपील करती हूं कि इस बच्चे की मदद की जाए। इस बात पर विश्वास नहीं करे कि वह बच्चा भीख मांगने वाली महिला का ही है।

हरकत में आई पुलिस और सामने आई नई कहानी

  •  फोटो के साथ ट्वीट के पश्चात महिला की फोटो सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गई। कुछ लोगों ने पुलिस से संपर्क भी किया। डीसीपी अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि आज सुबह पुलिस ने फोटो के आधार पर महिला की तलाश की। महिला पुलिस थाने के निकट स्थित भील बस्ती की निवासी निकली। पुलिस पूछताछ के लिए महिला को थाने ले आई। इस दौरान उसके परिजन भी थाने पहुंच गए। पूछताछ में पता चला कि यह बच्चा उसके पड़ोस में रहने वाली एक अन्य महिला का है। पीहर आई यह महिला अपना बच्चा मंदिर के बाहर बैठी महिला को थोड़ी देर के लिए थमा कर अपने किसी काम चली गई थी। इस दौरान किसी ने उसकी फोटो ले ली।
  • कपूर ने बतया कि पुलिस इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुई और बच्चे व उसकी मां की तलाश की। बच्चा उस महिला के पास मिल गया। इसके पश्चात बच्चे के जन्म की पुष्टि अस्पताल के रिकॉर्ड से की गई। साथ ही उसके बंधे डाइपर को खरीदने वाली दुकान से भी तस्दीक की गई। सभी बातों से संतुष्ट होने के पश्चात पुलिस ने सभी को जाने दिया। कपूर ने बताया कि पुलिस का फर्ज है कि ऐसी किसी प्रकार की शिकायत की जांच कर पूरी तह तक जाकर फैसला करें।
  • 1
    Share

LEAVE A REPLY