ख़ुफ़िया एजेंसियो से मिली जानकारी समंदर के रास्ते भारत में आतंकवाद फ़ैलाने में लगे आतंकी गुट – अलर्ट जारी


Meritime Securityख़ुफ़िया एजेंसियो से मिली जानकारी के मुताबिक़ पाकिस्तानी में मौजूद आतंकी गुट भारत के खिलाफ समुद्री जेहाद की तैयारी में लगे हुए है. रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी गुट भारत मे समुद्र के रास्ते दाखिल होने के लिए आतंकियों को लगातार तैयार करने में लगे हुए हैं. गृह मंत्रालय ने राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में कहा है कि नई जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में रह रहे आतंकी गुट समुद्र के रास्ते भारत मे दाखिल होने की साज़िश में लगे हुए हैं.

जहां पाकिस्तान भारत के खिलाफ समुद्री जिहाद की तैयारी में है वहीं जम्मू कश्मीर में आतंकियों को घुसपैठ कराने के साथ साथ लाइन ऑफ कंट्रोल यानी एलओसी के पार बड़ी संख्या में पाकिस्तानी सेना के मूवमेंट को देखा गया है. ख़ुफ़िया एजेंसियो ने ये आशंका ज़ाहिर की है कि पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम यानी बैट कई इलाकों में एक्टिव है जो भारतीय सेना के बंकर पर बड़े हमले कर सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक पाक सेना के लाइट कमॉडों बटालियन के 25 SSG कमॉडों को मुजाहिद बटालियन के साथ शीनी पोस्ट पर तैनात गया है जो बैट एक्शन की तैयारी में है. यही नही पाक सेना के एसएसजी के तीन ग्रुप को लाइन ऑफ कंट्रोल के उस पार पीर पोस्ट पर कुछ स्नाइपर के साथ भी देखा गया है. रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक पाकिस्तान पिछले 15 दिनों में 4 बार बैट एक्शन कर चुका है. नौगाम, पुछ, तंगधार और केरन सेक्टर के बाद अब केजी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना साज़िश में लगी हुई है. ख़ुफ़िया सूत्रों के मुताबिक केजी सैक्टर के दूसरी तरफ़ पाक की शीनी पोस्ट , बट्टल और पीर पोस्ट के पास पाकिस्तानी सेना की काफी हलचल देखी जा रही है.रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की शिनी पोस्ट पर लश्कर के 6 आतंकी भी मौजूद है. देखा जाए पाकिस्तानी सेना के बैट टीम में पाकिस्तान सेना के कमांडो के साथ साथ आतंकी भी मौजूद होते है.

पिछले वर्ष 30 दिसंबर के दिन कश्मीर के नौगाम

सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय क्षेत्र में घुसकर बड़ा हमला करने की बार्डर एक्शन टीम की साजिश को नाकाम करते हुए भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया. पाकिस्तान के इस दुस्साहस के बाद सीमा पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है. इसके साथ ही सेना मुठभेड़ स्थल से सटे इलाके को भी खंगाल रही है. सूत्रों के अनुसार बैट टीम के सदस्यों ने भारतीय सेना की पुरानी यूनिफार्म व सीमा सुरक्षा बल के जवानों की वर्दियां पहनी थी. उनकी कोशिश थी कि सेना व सीसुब के जवानों के बीच घुसकर बड़ा हमला करें और कोई उन्हें पहचान न पाए कि ये कौन लोग हैं.

पाकिस्तान ने बैट टीम को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाने के लिए अचानक मोर्टार दागने के साथ आधुनिक हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी, ताकि भारतीय सेना का ध्यान बंट जाए. लेकिन सतर्क सेना ने बैट टीम को घेर लिया. जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने बैट टीम में शामिल दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया. अपनी साजिश नाकाम होते देख बैट टीम के अन्य सदस्य अंधेरे की आड़ में वापस भाग गए. इस बीच भारतीय सेना ने पाकिस्तान से मारे गए सैनिकों के शव ले जाने का मुद्दा उठाया, लेकिन उनकी तरफ से अभी कोई जवाब नहीं आया है.

  • 288
    Shares

LEAVE A REPLY