रिक्शा चालक बना लुटेरा मैडीकल स्टोर के ताले तोड़ गल्ले से चुराई नकदी, इस तरह से आया पुलिस की पकड़ में


Theft Incident

सी.एम.सी. अस्पताल के सामने गुरमेल मैडीकल स्टोर के एक रिक्शा चालक ने ताले तोड़कर कर गल्ले में पड़ी 76 हजार क नकदी चोरी कर ली। आरोपी 2 दिन से मैडीकल स्टोर की रेकी कर वारदात को अंजाम देने की फिराक में था व वारदात सी.सी.टी.वी. फुटेज में कैद हो चुकी थी। पुलिस ने आरोपी बंटू को रेलवे स्टेशन से काबू कर लिया है जो परिवार सहित बरेली भागने की फिराक में था। पुलिस को उससे बरेली जाने की टिकट व नकदी बरामद हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 जनवरी तड़के 3.30 बजे आरोपी बंटू ने गुरमेल मैडीकल स्टोर के ताले तोड़े। मैडीकल स्टोर के भीतर जाने के बाद आरोपी ने 2 गल्ले लोहे की रॉड से तोड़े जिनमें से एक में नकदी नहीं थी जबकि दूसरे में करीब 76 हजार की नकदी थी।पुलिस ने चोर को काबू कर नकदी बरामद कर ली है, परंतु आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। थाना डिवीजन नं. 3 की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इस प्रकार दिया चोरी की घटना को अंजाम

आरोपी बंटू 3 बजकर 26 मिनट पर दुकान के भीतर दाखिल हुआ व वारदात को अंजाम देने में कुल 8 मिनट लगाए जिसके बाद वह घर जाकर सो गया। दुकान का एक कर्मचारी अपने रिश्तेदार को रेलवे स्टेशन छोड़कर दुकान के सामने से होकर घर की ओर जा रहा था। दुकान के ताले टूटे देख उसने मालिक मोहिन्द्र सिंह को सूचना दी जिसके बाद दुकान मालिक मौके पर पहुंचे।

ढीली रही थाना-3 की कार्रवाई

मैडीकल स्टोर के मालिक मोहिन्द्र सिंह ने बताया कि वारदात के बाद थाना डिवीजन नं. 3 की पुलिस की कार्रवाई ढीली रही। 24 घंटे बीत जाने के बावजूद पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया था। उन्होंने वारदात के बारे में ए.सी.पी. क्राइम सुरिन्द्र मोहन को बताया जिसके बाद पुलिस हरकत में आई व सी.आई.ए.-2 की पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा।

रिक्शे के नंबर से हुई आरोपी की पहचान

आरोपी वारदात को अंजाम देने के लिए रिक्शे पर आया था। सी.सी.टी.वी. फुटेज में आरोपी के चेहरे के अलावा रिक्शे का नंबर नोट हो गया जिसके बाद पुलिस ने रिक्शे के नंबर से आरोपी के बारे में जानकारी हासिल की। कड़ी से कड़ी जुड़ती गई तथा आरोपी को काबू कर लिया गया।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY