नगर निगम जोन बी की टीम ने 3 अवैध कालोनियों पर दूसरी बार चलाया बुल्डोजर


Three illegal Under Construction Colonies demolished by Municipal Corporation in Ludhiana

नगर निगम के जोन बी की बिल्डिंग ब्रांच की टीम ने रोकने के बावजूद बन रही & अवैध कालोनियों पर लगातार दूसरी बार बुल्डोजर चला दिया। ए.टी.पी. प्रदीप सहगल के मुताबिक यह कालोनियां ताजुपर रोड, टिब्बा रोड डंप के पास व कक्का रोड पर बन रही थी। जिनका पहले काम बंद करवाकर रैगुलर करवाने के लिए बोला गया था, लेकिन इन कालोनियों के मालिकों ने अप्लाई नहीं किया और मौके पर फिर से निर्माण शुरू कर दिया, जिस बारे में शिकायत मिलने पर सड़कों व सीवरेज लाइनों के निर्माण कार्यों को तोड़ दिया गया। ए.टी.पी. के मुताबिक इन कालोनियों में मंजूरी के बिना निर्माण नही होने दिया जाएगा और मालिकों के खिलाफ केस दर्ज करके रजिस्ट्री रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन को सिफारिश की जा रही है।

अदालत के आदेशों के बाद जोन ए में अवैध मार्कीट की हुई सीलिंग

नगर निगम के जोन ए की बिल्डिंग ब्रांच की टीम ने माता रानी चौक के पास मात्र 4 फुट गली में बनी एक मल्टी स्टोरी मार्कीट में सीङ्क्षलग की कारवाई को अंजाम दिया। जिसके लिए कोर्ट के आर्डर होने का हवाला दिया गया है। मुलाजिमों के मुताबिक इस मार्कीट की दो मंजिलों का नक्शा पास है और पिछली दीवार की जगह को लेकर साथ लगती मार्कीट के साथ विवाद चल रहा है, जिसे लेकर कोर्ट ने आदेश दिए कि अगर मार्कीट का निर्माण नान कमपाऊंडेबल है तो कार्रवाई की जाए। इस पर तीसरी मंजिल पर कुछ दुकानों को सील किया गया है। जबकि ऊपरी मंजिल पर हाल बने होने कारण फिलहाल सीङ्क्षलग की कारवाई नहीं हो पाई।

दुकानों का अवैध कब्जा हटाने के दौरान टीम को करना पड़ा लोगों के विरोध का सामना

नगर निगम की टीम को टिब्बा रोड पर बनी दुकानों का अवैध कब्जा हटाने के दौरान विरोध का सामना करना पडा। दुकानदार ने रजिस्ट्री होने दावा करते हुए नगर निगम पर कोई नोटिस दिए बिना कार्रवाई करने का आरोप लगाया, जबकि निगम अफसरों का कहना है कि पटवारी की रिपोर्ट के मुताबिक सरकारी जगह पर कब्जा करके निर्माण किया गया है। जिस पर विरोध करने वालों को पुलिस की मदद से कार्रवाई की गई।

  • 122
    Shares

LEAVE A REPLY