होली पर घर जाने के लिए यात्रियों को नहीं मिल रहीं है सीटें, रेलवे स्टेशन पर रात से ही लाइनों में खड़े होने को मजबूर हुए यात्री


होली पर घर पहुंचने के लिए ट्रेनों का सफर कष्टदायक बन गया है। जनरल बोगियों में पाव रखने की जगह नहीं तो रिजर्व बोगियों में सीट न मिलने से परेशानी हो रही है। हालत यह है कि वेटिंग में टिकट लेकर यात्रियों के सफर करने से रिजर्व डिब्बों में भी जनरल से हालात बने हुए हैं। अमृतसर, जम्मूतवी, कटरा, फिरोजपुर स्टेशनों से आवागमन करने वाली तकरीबन ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट 300 से पार कर जाने से अब कई ट्रेनें नो रूम के कगार पर हैं। रेल अधिकारी बताते हैं कि होली पर भारी संख्या में जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल से लोग उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, वेस्ट बंगाल, आसाम, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित अन्य प्रदेशों के लोग घर जाने के लिए व्याकुल है। 21 मार्च को होली है। यात्री कौशल कुमार, विनोद कुमार, राजेश, मुकेश ने बताया कि तत्काल टिकट के लिए तीन दिनों से स्टेशन पर पहुंच रहे हैं, लेकिन काउंटर तक पहुंचने से पहले ही तत्काल टिकट बुक हो जा रही है।

तत्काल के लिए लगती है रात में लाइन

लुधियाना और ढंडारी रेलवे स्टेशन पर तत्काल रिजर्व टिकट पाने को लेकर रात में ही लोग लाइन लग रहा हैं। बताया जा रहा है कि रात में नंबर लगाने को लेकर यहां कुछ लोग वसूली भी कर रहे हैं। जीआरपी के एसएचओ बलविंदर सिंह का कहना है कि इस तरह की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाती है।

  • 122
    Shares

LEAVE A REPLY