पुलवामा में हुआ बड़ा आतंकी हमला,12 जवान शहीद एवं 15 घायल – जैश-ए-मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी


आज जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला होने की खबर मिली है जिसमें 12 जवानों के शहीद होने और 15 अन्य लोगों के घायल होने की सुचना है। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। अभी तक शहीद हुए जवानों की पहचान नहीं हो पाई है। सर्च ऑपरेशन जारी है।

IED धमाके के साथ ही अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में गोलीबारी की भी आवाजें सुनी गईं। काफिले में करीब 2500 जवान बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा कि कार में आइईडी थी। दक्षिण कश्मीर के लिथपोरा, पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए कार बम विस्फोट में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए। विस्फोट में 15 जवान जख्मी भी हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्तपाल में दाखिल कराया गया है। जहां कुछ जवानों की हालत गंंभीर बनी हुई है और कुछ जवानों की हालत खतरे से बाहर है।

कारबम को चलाने वाले जैश के आत्मघाती आतंकी का नाम आदिल अहमद वकास उर्फ कमांडो बताया जा रहा है। वह पुलवामा के गुंडीबाग का रहने वाला था।बताया जा रहा है कि रिमोट से ब्लास्ट किया गया है। 18 सितंबर 2016 में उड़ी हमले के बाद यह सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है। उड़ी हमले में 18 जवान शहीद हुए थे।

  • 7
    Shares

LEAVE A REPLY