नक्सलियों ने झारखंड में दिया बड़े हमले को अंजाम – सरायकेला में दो ASI समेत 5 पुलिसकर्मी शहीद


 

Two ASI and Five Police Officers Died in Naxal Attack at Jharkhand

झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के तिरूलडीह थानाक्षेत्र में शुक्रवार देर शाम कुकडू साप्ताहिक बाजार से लौट रही पुलिस टीम पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। शहीद पुलिसकर्मियों में 2 एएसआई और 3 कांस्टेबल शामिल हैं। नक्सली पुलिस के हथियार भी लूट ले गए। कुकड़ू साप्‍ताहिक बाजार में गश्‍ती कर पुलिस पार्टी लौट रही थी। उसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस पेट्रोलिंग टीम पर हमला बोल दिया। इसमें 5 पुलिसवालों को गोली लगी और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में कुछ नक्सलियों को भी गोली लगने की सूचना है।

वहीं मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सरायकेला में नक्सली हमले की निंदा करते हुए कहा है कि पुलिसकर्मियों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। दुख की इस घड़ी में समस्त झारखंडवासी और सरकार शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों के साथ है। राज्य में अंतिम सांसें गिन रहे नक्सलवादियों ने बौखलाहट में घटना को अंजाम दिया है। इस घटना से राज्य सरकार और सुरक्षाकर्मियों का मनोबल न टूटेगा और न ही विचलित होगा। नक्सलियों के खिलाफ सरकार कठोर कार्रवाई जारी रखेगी।

शहीद होने वालों में एएसआई मनोधन हासदा, एएसआई गोवर्धन पासवान, कांस्‍टेबल युधिष्ठिर मालुवा, कांस्‍टेबल डिबरू पूर्ति और कांस्‍टेबल धनेश्‍वर महतो शामिल हैं। हमले के वक्‍त पुलिस वाहन पर कुल 6 पुलिसकर्मी सवार थे। ड्राइवर सुखलाल कुदादा ने किसी तरह अपनी जान बचाई और साथी पुलिसकर्मियों को हमले की जानकारी दी। तकरीबन दो दर्जन नक्‍सलियों ने इस हमले को अंजाम दिया।

जमशेदपुर के सिटी एसपी प्रभात कुमार के पास ही सरायकेला का भी प्रभार है। उन्होंने नक्‍सली हमले में जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है। वहीं एसपी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। मृतक जवानों में से एक की पहचान रांची के सोनाहातु थाना क्षेत्र के डिबाडीह सालसुद निवासी धनेश्वर महतो के रूप में हुई है।


LEAVE A REPLY