ठंड से बचने के लिए लगाये हीटर से रजाई में लगी आग – दो दोस्त जिंदा जले


two person burnt alive in Samrala Area

समराला के बघौर गांव में हीटर से लगी आग के कारण दो व्यक्ति जिंदा जलने की खबर मिली है| मृतकों की पहचान लाल सिंह उर्फ लाली (50) और लखवीर सिंह उर्फ लक्खी के रूप में हुई है। दोनों ही दिव्यांग और तलाकशुदा थे, जोकि दोस्त थे। हादसा लाल सिंह उर्फ लाली के घर हुआ। जब हादसा हुआ उस समय दोनों के अलावा वहां कोई और नहीं था। कमरे में आग की लपटें देखकर आस-पड़ोस के लोगों ने आग को बुझाया। आग बुझने के बाद जब गांव निवासियों ने कमरे के अंदर देखा तो दोनों के शव पूरी तरह से जल चुके थे।

हादसे का पता चलते ही पुलिस पार्टी मौके पर पहुंच गई और शवों को सिविल अस्पताल के शव गृह में भिजवा दिया है, जहां पोस्टमार्टम होगा। लाल सिंह लाली चमकौर साहिब कस्बे का था, जोकि अपने ननिहाल के गांव बघौर में रहता था। लाल सिंह तलाक होने के बाद घर में अपने कमरे में अकेला ही रहता था और उसका भाई अमरीक सिंह पास की अपने मकान में अलग रहता था। वहीं लखवीर सिंह उर्फ लक्खी की कुछ साल पहले दुर्घटना में एक टांग टूट गई थी और उसका भी तलाक होने के कारण वह अपने बुजुर्ग पिता प्यारा सिंह के साथ रहता था।

लखवीर सिंह उर्फ लक्खी लाल सिंह को मिलने के लिए उसने घर गया था। जहां कमरे में पहले ही हीटर चल रहा था। हीटर से बिस्तर को आग लगने की आशंका शका जताई जा रही है। माना जा रहा है कि हीटर से बिस्तर को आग लग गई जिसकी चपेट में दोनों व्यक्ति आ गए। दोनों ही दिव्यांग होने के कारण भाग नहीं पाए और जिंदा ही जल गए। जब गांव निवासी आग बुझाने के लिए पहुंचे, तो दोनों ही जल चुके थे। लखवीर सिंह उर्फ लक्खी प्यारा सिंह का इकलौता बेटा था। उसकी माता का कुछ समय पहले देहांत हो चुका है। लाल सिंह उर्फ लाली के माता-पिता की भी काफ समय पहले मौत हो चुकी है।

मामले की जांच कर रहे एडिशनल एसएचओ अकाश दत्त का कहना है कि लाल सिंह उर्फ लाली को लखवीर सिंह लक्खी मिलने के लिए गया था। उसके बाद रजाई को हीटर से आग लग गई और दोनों आग की चपेट में आ गए जिस कारण दोनों की मौत हो गई।

  • 45
    Shares

LEAVE A REPLY