अमृतसर ब्लास्ट के बाद पंजाब पुलिस हुए मुस्तैद, बठिंडा से 2 संदिग्ध गिरफ्तार


अमृतसर में राजासांसी के गांव अदलीवाल में स्थित निरंकारी भवन में ग्रेनेड अटैक के बाद पंजाब पुलिस सतर्क हो गई है। ग्रेनेड हमले के आरोपियों की धरपकड़ के लिए पंजाब पुलिस द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है। इसी कड़ी के तहत बठिंडा में पुलिस द्वारा मंगलवार सुबह पी.जी. में छापेमारी की गई।

वहां रहते युवकों से पूछताछ कर उनके पहचान पत्रों की चैकिंग की गई। इस दौरान पहचान न बता पाने में नाकामयाब 2 संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इस बात की पुष्टि बठिंडा के एस.एस.पी. ने की है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को अमृतसर के राजासांसी के गांव अदलीवाल में स्थित निरंकारी भवन में ग्रेनेड अटैक में 3 लोगों की मौत हो गई थी,जबकि 20 के करीब लोग घायल हो गए थे। पंजाब पुलिस को अमृतसर में हुए हैंड ग्रेनेड हमले की पूरी साजिश का सुराग मिला है। उसके मुताबिक हमले के पीछे खालिस्तानी समर्थक आतंकियों का हाथ है।

आतंकियों ने लोकल मॉड्यूल तैयार करके इस वारदात को अंजाम दिया हैइस बम धमाके की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भी की है। हमलावरों ने जिस ग्रेनेड का इस्तेमाल किया था वह पाकिस्तान में बना था। इस बात का खुलासा ग्रेनेड पर लगी पाकिस्तानी कंपनी की मुहर से हुआ है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY