पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की सुरक्षा में लगी सेंध – रिवाल्वर के साथ पूर्व मुख्यमंत्री के कमरे में घुसा अनजान, मचा हड़कंप


parkash singh badal

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की सुरक्षा में सेंध का मामला उस समय सामने आया जब बादल अपने पैतृक गांव जाते हुए रास्ते में गांव घुद्दा में अकाली नेता के पैट्रोल पंप पर रुके और कुछ देर उन्होंने आराम किया। वीरवार दोपहर समय 2:10 बजे वह पंप के कमरे में आराम करने पहुंचे तभी थाना नंदगढ़ का पुलिस प्रभारी सब इंस्पैक्टर भूपिंद्र सिंह सादी वर्दी में कमरे में गया तभी उसके पिछे एक अन्य अज्ञात व्यक्ति भी कमरे में घुस गया।

तलाशी लेने पर हुआ रिवाल्वर बरामद

पूर्व मुख्यमंत्री की सिक्योरिटी में तैनात एस.पी. हरमीक सिंह दियोल की जैसे ही नजर उक्त व्यक्ति पर पड़ी तो उन्होंने उसे घेर लिया और तलाशी लेने पर उससे रिवाल्वर बरामद हुआ। तभी थाना प्रभारी भूपिंद्र सिंह ने कहा कि यह रिवाल्वर उनका है जबकि उक्त व्यक्ति भी उनका निजी लांगरी है। सुरक्षा अधिकारी ने थाना प्रभारी को डांट लगाई और कहा कि तुम्हारा रिवाल्वर लांगरी के पास कैसे पहुंचा उसकी क्या पहचान है जबकि थाना प्रभारी उस समय सिविल वर्दी में था।

थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर

मामले की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षा अधिकारी ने इसकी सूचना तुरंत एस.एस.पी. डा. नानक सिंह को दी जिन्होंने कहा कि वह थाना प्रभारी के विरुध कार्रवाई करेंगे। सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि पाली नामक लांगरी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया। हैरानी की बात यह है कि ना तो लांगरी पर कोई कार्रवाई हुई केवल थाना प्रभारी को ही लाइन हाजिर किया गया।

मामला डी.जी.पी. पंजाब के समक्ष पहुंचा

इस संबंधी लाइन हाजिर किए गए इंस्पैक्टर भूपिंद्र सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि उनका रिवाल्वर गाड़ी में है ऐसा कोई मामला नहीं हुआ। जब उनसे लाइन हाजिर के बारे में बात की तो उन्होंने फोन काट दिया। एस.एस.पी. नानक सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया गया है तथा मामले की जांच की जाएगी। दूसरी ओर खूफिया एजंसियों को जब इसकी भनक लगी तो यह मामला पंजाब के पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा के समक्ष पहुंचा दिया गया है। डी.जी.पी. पंजाब कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि जल्दी ही इस मामले की कार्रवाई की जाएगी।

गौर है कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की एक व्यक्ति ने हत्या की साजिश रची थी जिसे समय रहते उत्तर प्रदेश पुलिस ने पकड़ लिया था। उसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बादल की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया था फिर भी पुलिस से भयानक चूक हुई।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY