सदी की सबसे प्रलयकारी बाढ़ से जूझ रहे केरल की मदद के लिए UAE ने दिया 700 करोड़ रुपये देने का प्रस्‍ताव


kerala-flood

इस सदी की सबसे प्रलयकारी बाढ़ से जूझ रहे केरल के लिए देश-विदेश से मदद के हाथ उठने लगे हैं. अब संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) ने केरल की मदद के लिए 700 करोड़ रुपये देने का प्रस्‍ताव दिया है. मंगलवार को केरल के मुख्‍यमंत्री पिनाराई विजयन ने यह जानकारी दी है. बता दें कि इससे पहले भी 18 अगस्‍त को यूएई ने केरल की मदद का ऐलान किया था.

18 अगस्‍त को संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) के शेख खलीफा ने नेशनल इमरजेंसी कमेटी गठित करने के निर्देश दिए थे. उन्‍होंने कहा था कि यह कमेटी केरल में बाढ़ ग्रस्‍त इलाकों और बाढ़ पीडि़तों को आवश्‍यक मदद मुहैया कराए.

केंद्र सरकार ने भी पहले केरल को 100 करोड़ रुपये की मदद दी थी. इसके बाद पिछले सप्‍ताह पीएम मोदी ने केरल पहुंचकर बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था. पीएम मोदी ने बाढ़ की मार झेल रहे केरल के लिए तत्‍काल आर्थिक सहायता के रूप में 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने केरल की बाढ़ और बारिश में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. यह मुआवजा प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय आपदा राहत कोष से दिया जाएगा.


LEAVE A REPLY