भीषण गर्मी का फायदा उठा रहें है वाहन चोर, लोगों में खौफ


Vehicle Theft Incident Increased in Ludhiana

एक तरफ भीषण गर्मी अपनी चरम सीमा को छु रहीं है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ इस भीषण गर्मी का फायदा वाहन चोर उठा रहें है| वहीं गर्मी के कारण पुलिसकर्मी भी पस्त हो रहें है और दूसरी तरफ हर दूसरे दिन शहर में वाहन चोरी की घटना हो रही है। हालात यह हैं कि सुबह दुकान के बाहर खड़ा किया वाहन रात को गायब हो जाता है। यही नहीं अपने कारोबार में लगे लोग दोपहर के समय घर खाना खाने आते हैं तो भी घंटे-दो घंटे में ही वाहन चोरी हो जा रहे हैं। शहर में बढ़ती वाहन चोरी के पीछे कहीं न कहीं किसी गिरोह का हाथ भी हो सकता है। हैरानी की बात ये है कि अभी तक एक भी वाहन चोरी के मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं। सेफ सिटी प्राजेक्ट का नहंी मिल रहा फायदा

पुलिस प्रशासन द्वारा चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये पुलिस द्वारा सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। ये कैमरे मेन रोड पर ही लगे हैं मगर चोरी की घटनाएं शहर के अंदरूनी हिस्सों में हो रही हैं। पुलिस की गश्त भी न के बराबर भीषण गर्मी और तेल की कमी के कारण शहर में इन दिनों पुलिस गश्त भी नहीं हो रही है। पीसीआर वाहन को मात्र दो लीटर ही तेल एक समय का मिलता है। जिस कारण वह अपनी बीट में दो चक्कर भी नहीं लगा सकते हैं और यही कारण है कि पुलिस गश्त भी नहीं हो रही है।

वाहन चोरों से बचने के लिये घर के अंदर ही खड़े करें वाहन

सूनी सड़कों पर चोरों को आतंक बड़ा है तो पुलिस के साथ-साथ आपको भी सतर्क रहना होगा। कोशिश करें कि अपने घर के बाहर वाहन खड़ा न करें। अगर बाजार या फिर किसी काम के सिलसिले में सरकारी कार्यालय जाते हैं तो वाहन पार्किंग में ही खड़ा करें ताकि इस पर निगाह रखी जा सके।

  • 534
    Shares

LEAVE A REPLY