फिरोजपुर रोड पर वाहन खड़े करने वालों की मौज, नहीं देनी होगी पार्किंग फीस


लुधियाना – समराला चौक से फिरोजपुर रोड तक बन रहे नए एलीवेटिड रोड की वजह से रास्ता बंद होने के कारण लोगों को अभी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। लेकिन जितनी देर तक निर्माण पूरा नहीं होता, उन लोगों को फिरोजपुर रोड पर गलत पार्किंग फीस से छूट मिल गई है। क्योंकि वहां मौजूद पार्किंग साइट को वाहनों की आवाजाही के लिए सर्विस लेन के रूप में प्रयुक्त करने की योजना बनाई गई है, जिसके तहत नगर निगम द्वारा लगाए जाने वाले नए टंैडरों से यह पार्किंग साइट बाहर कर दी गई है।

यहां बताना उचित होगा कि फिरोजपुर रोड पर सॢवस लेन की जगह को होटल, मॉल, मैरिज पैलेस, शोरूम मालिकों द्वारा पार्किंग के रूप में प्रयोग में लाने को लेकर परेशानी होने का मुद्दा बनाकर आसपास के लोगों ने कोर्ट में केस किया था, जिस पर पहले तो पार्किंग पर पाबंदी लगा दी गई और बाद में नगर निगम द्वारा इस जगह को पार्किंग के लिए मार्क करने की अंडरटेकिंग देने पर कोर्ट ने अधिकतम 4 घंटे के लिए पार्किंग करने की मंजूरी दे दी। इस पार्किंग साइट के लिए घंटों के हिसाब से फीस तय की गई थी, लेकिन वहां ठेकेदारों द्वारा एक साथ 3 से 4 घंटे की फीस वसूलने को लेकर आए दिन विवाद हो रहा है।

इस समस्या के समाधान के लिए रखी गई ई-टिक्टिंग की शर्त भी लागू नहीं हो पाई और ओवर टाइम गाडिय़ां खड़ी रहने के अलावा सॢवस लेन में भी पार्किंग करवाई गई। इन गाडिय़ों को उठाने की शिकायत ठेकेदार द्वारा कभी भी टै्रफिक पुलिस को नहीं की गई।उपरोक्त हालातों से लोगों को नए एलीवेटिड रोड का निर्माण होने की वजह से निजात मिलने जा रही है। क्योंकि फिरोजपुर रोड पर अब जिस जगह को पार्किंग साइट के रूप में मार्क किया हुआ है वहां अब सर्विस लेन बनाई जाएगी। इस बारे डी.सी. आफिस द्वारा संदेश मिलने पर नगर निगम ने फिरोजपुर रोड से पार्किंग फीस की वसूली बंद कर दी है और नए लगाए जाने वाले टंैडरों से भी यह साइट बाहर कर दी है।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY