लुधियाना में यूथ अकाली दल ने स्कूली छात्रों को किक्रेट पैड वितरित कर अवारा कुत्ते के काटने से हुई 5 साल की बच्ची की मौत पर जताया विरोध


लुधियाना – यूथ अकाली दल ने सराभा नगर में अवारा कुते के काटने से पिछले दिनों हुई 5 साल की बच्ची की मौत के बाद अवारा कुतों से बचाव के लिए स्कूली छात्रों को किक्रेट के पैड वितरित किए। पैड वितरित कर अकाली दल ने सरकार के भरोसे न रह कर अवारा कुतों से बच्चों की खुद सुरक्षा करने का संदेश अभिभावकों तक पंहुचाया। वहीं विपक्ष में रहते अवारा कुतों का मुद्दा उठा रोष प्रर्दशन करने वाले मौजूदा कांग्रेसी सांसद बिट्टू, मंत्री आशू व मेयर संधू की सराभा नगर में अवारा कुते के काटने से हुई 5 साल की बच्ची की मौत पर साधी चुप्पी पर भी सवाल खड़े किए। अकाली दल लुधियाना शहरी के महासचिव गुरदीप सिंह गोशा ने महानगर में बढ़ती अवारा कुतों के काटने वाले शहरियों की गिनती पर रोष व्यक्त किया। प्रकाशित खबरों का हवाला देते हुए उन्होने कहा कि हर माह 300 से ज्यादा लोग अवारा कुतों का शिकार हो रहें हैं।

जबकि पिछले तीन वर्षो में अवारा कुतों की बढ़ती आबादी पर ब्रेक लगाने के लिए नगर निगम की तरफ से अढ़ाई करोड़ से ज्यादा की राशि अवारा कुतों की नसबंदी के नाम पर खर्च हो चुकी है। इसके बावजूद सडक़ों पर अवारा कुतों का शिकार होने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है। नसंबदी पर करोड़ो रुपये के खर्च की निष्पक्ष एंजेसी से अगर जांच की जाए तो इसमें भी भ्रष्टाचार का खुलासा होगा। गोशा ने सराभा नगर में पांच वर्षीय बच्ची की कुते के काटने से हुए मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार पीडि़त परिवार को कम से कम 10 लाख रुपये का मुआवजा देकर बच्ची के नाम का लुधियाना में स्मारक बनाए। उक्त राशि अवारा कुतों की बढ़ती आबादी रोकने में नाकाम रहे नगर निगम अधिकारियों के वेतन से काटी जाए। इस अवसर पर जसबीर सिंह दुआ,हरमनप्रीत सिंह,जगजीत सिंह हैप्पी,मनी दुआ,सतबीर सिंह,सर्वप्रीत सिंह,ईश्वर सिंह,कर्ण दुआ,कुकदीप सिंह,राजेश ढीगरा,रवि कुमार,अदित्य कुमार,रमन कालड़ा,तरण चावला,प्रवीम सिंह लाला व अन्य भी उपस्थित थे।

  • 77
    Shares

LEAVE A REPLY