पाकिस्‍तान के NSA को अजीत डोभाल की चेतावनी- आतंकवाद पर लगाम कसें, सर्जिकल स्‍ट्राइक रोकने की गारंटी नहीं


pak-india

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने पाकिस्‍तान के एनएसए नासिर जांजुआ को चेतावनी दी है कि आतंक पर लगाम नहीं लगाए जाने पर सर्जिकल स्‍ट्राइक रोकने की गारंटी नहीं है।

मीडिया रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि डोभाल ने अपने पाकिस्‍तानी समकक्ष नासिर जांजुआ को दो टूक कहा है कि भारत अब और आतंकवाद बर्दाश्‍त नहीं करेगा। आतंक पर लगाम नहीं कसने पर सर्जिकल स्‍ट्राइक रोकने की गारंटी नहीं है। रिपोर्टों के अनुसार, डोभाल और जांजुआ के बीच फोन पर बीते दिनों बातचीत हुई। सूत्रों के हवाले से डोभाल ने पाकिस्तानी एनएसए को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है और पाकिस्तान को ऐसा कोई भी आश्वासन नहीं दिया गया जिसमें सर्जिकल स्ट्राइक नहीं करने की बात हो। भारत के इस रूख से पाकिस्तान पूरी तरह से चिंतित है। डोभाल ने कड़े शब्दों में पाकिस्तान को संदेश दे दिया है कि आगे इस तरह के आतंकी हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

बता दें कि रविवार रात एक बार फिर पाकिस्तान की ओर से कुछ आतंकी बारामूला में सेना कैंप में घुसे, जहां गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया1 पाकिस्तान की इस नापाक हरकत के बाद डोभाल ने जांजुआ को सीधी चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसे आतंकी हमले अब और बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। डोभाल ने सीमा पर तवान कम करने की बात मानते हुए कहा कि पाकिस्तान को इसके लिए ज़रूरी कदम उठाने चाहिए। भारत के कड़े रूख से पाकिस्तान के बॉर्डर से सटे गांवों में भी डर का माहौल है और बॉर्डर से सटे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के कुछ गांव खाली कर दिए हैं।

आगे पढें पूरी खबर