भारत से पाक लौटी इस लड़की को मिली गालियां, कैसे दिया जवाब


Alia 1
पाकिस्तान लौटने वाली लड़की का नाम आलिया हरीर है

पिछले दिनों भारत से पाकिस्तान लौटने वाली लड़की आलिया हरीर को सोशल मीडिया में विरोध का सामना करना पड़ रहा है। आलिया ने इसका जवाब देते हुए फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा है। इसमें उन्होंने उन पाकिस्तानी और भारतीयों पर पलटवार किया जो उन्हें भद्दी गालियां दे रहे थे।

आलिया ने दिया ये जवाब…

– आलिया ने लिखा है कि वे पाकिस्तानी और इंडियंस जो मुझे आतंकी कहकर और भद्दी-भद्दी गालियां देकर अपमानित करने की कोशिश कर रहे हैं, मैं उन सबाको स्वीकार करती हूं।
– भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक लेवल पर हो रहे सभी बकवास को छोड़ एक स्थायी हल पर आना चाहिए।
-आलिया ने लिखा, ‘आप जैसे लोग सिर्फ मेरे बारे में थियरी ही बना सकते हैं, लेकिन इससे भारत और पाकिस्तान के बारे में मेरे जो विचार हैं उसपर कोई असर नहीं पड़ेगा।’
-बता दें कि आलिया हरीर पाकिस्तान से 19 लड़कियों के ग्रुप के साथ भारत आई थीं। 6 दिन चंडीगढ़ में रहने के बाद वो सोमवार को अपने देश लौट चुकी हैं।

क्या करती हैं आलिया ?

– आलिया अपनी दोस्त के साथ भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते बनाने के लिए सोशल वर्क करती है।
– इसके लिए उन्होंने अपनी दोस्त के साथ ‘आगाज-ए-दोस्ती’ शुरू किया है। इसके तहत भारत और पाकिस्तान के बच्चों को एक-दूसरे से बातचीत करवाया जाता है। – ताकि वह समझ सकें कि भारत और पाकिस्तान के लोग एक जैसे ही हैं। उन्होंने पाकिस्तान से लाहौर, इस्लामाबाद और कराची के स्कूली बच्चों को मुंबई और दिल्ली के बच्चों से मिलवाया है।

आगे पढें पूरी खबर