पुलिस मुलाजिम तस्करों की मदद करता पाया तो बख्शा नहीं जाएगा – एसीपी हरकंवल कौर


लुधियाना – हलका साहनेवाल के थाना कूमंकला के अधीन पड़ते गांवों में बुधवार को पुलिस पब्लिक मीटिंगें हुईं जिसमें विशेष तौर पर एसीपी हरकंवल कौर ने शमूलीयत की। गांव गरचा, बौड़े, सेलक्याना, सलेमपुर, झूंगिया बेगा, झूंगिया कादर में मीटिंग को संबोधित करते हुए एसीपी हरकंवल कौर ने कहा कि नशे को जड़ से खत्म करने के लिए लोगों को आगे आना पड़ेगा, क्योंकि उनके सहयोग के बिना तस्करों को काबू करना मुश्किल है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यदि कोई भी पुलिस मुलाजिम तस्करों की मदद करता पाया तो वह भी नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने कहा कि चिट्टे का नशा करने वाले नौजवान का अंत मौत है, इसलिए माता-पिता भी अपने बच्चों को बचाने के लिए उनपर पूरी निगरानी रखें कि वह गलत संगत में तो नहीं पड़ रहा।

एसीपी हरकंवल कौर ने साथ ही मेडीकल स्टोर वालों को भी चेतावनी दी कि यदि उन्होंने किसी भी नौजवान को बिना डॉक्टर की पर्ची से सरिंज बेची तो उनके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाएगी। मीटिंग में मौजूद गांव बौड़े के लोगों ने पुलिस के ध्यान में लाया कि उनके आस-पास नशा बहुत बिकता है और कई नौजवान नशा पीने के आदी हो चुके हैं और यदि लोग पुलिस को सूचित भी करते हैं तो कई पुलिस मुलाजिम उनका फोन नंबर या नाम जाहर कर देते हैं। जिसपर एसीपी ने लोगों को विश्वास दिलाया कि वह नशीले पदार्थो के तस्करों के बारे में उन्हें सूचित करें और जानकारी देने वालों का नाम जहां गुप्त रखा जाएगा वहीं तस्कर के खिलाफ यकीनी कार्यवाही होगी।

इस मौके पर सरपंच स्वर्न सिंह बौड़े, प्रधान सोहण लाल बौड़े, पंच सोहण सिंह, पंच सहजप्रीत सिंह, सज्जन राम, प्रमेश सिंह, मदन लाल, ब्लाक समिति मैंबर सतनाम सिंह, पूर्व सरपंच लेखराज के अलावा थाना मुखी कूमकला हरजिंदर सिंह, एएसआइ मोहण लाल आदि भी मौजूद थे।

  • 77
    Shares

LEAVE A REPLY