ASI की अपील, विवाह से पहले करवाओ लड़का-लड़की का डोप टैस्ट


पंजाब में नशे के कारण हो रही मौतों को लेकर समाज सेवी और वातावरण प्रेमी पुलिस कर्मचारी गुरबचन सिंह बंगड़ ने बच्चों के माता-पिता से अपील करते कहा कि लड़का-लड़की की कुंडली मिलाने के साथ-साथ डोप टैस्ट भी जरूर करवाएं। यह सब लोगों को जागरूक करने के लिए किया जा रहा है। उनका मानना है कि नशा हमारे समाज को खोखला कर रहा है। हर दिन नशे के कारण पंजाब में मौतें हो रही हैं।

जिंदगी तबाह होने से बच सकती है
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अपने हर कर्मचारी का डोप टैस्ट करवा कर पंजाब की व्यवस्था में सुधार लाना चाहती है, ऐसे में हर माता-पिता बच्चों के विवाह से पहले उनका डोप टैस्ट करवाना न भूले क्योंकि टैस्ट में यदि कोई लड़का-लड़की नशे में पॉजिटिव पाया जाता है तो उनकी जिंदगी तबाह होने से बच सकती है।

एक लाख पौधे लगा चुके है बराड़
बता दें कि ए.एस.आई. गुरबचन सिंह अपनी ड्यूटी दौरान लोगों को वातावरण, ट्रैफिक नियमों और नशे से रोकने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। अब तक 13 सालों में 1 लाख पौधे लगा चुके हैं। सांसदीय मैंबर हरसिमरत कौर बादल ने भी उनके पौधे लगाने की मुहिम की प्रशंसा की थी। समाज में हर वर्ग जागरूक हो, इसके लिए वह हिंदी, पंजाबी, अग्रेंजी और उर्दू में 1 लाख से ज्यादा पंफलेट पूरे पंजाब में बांट कर लोगों को सामाजिक बुराईयों से जागरूक कर चुके हैं। बंगड़ को स्टेट अवार्ड भी मिल चुके हैं।

  • 1
    Share

LEAVE A REPLY